चोट के कारण विश्वकप से बाहर हुए झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन को मौका

मेलबर्न । ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन कंधे की चोट के कारण आईसीसी विश्वकप क्रिकेट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह केन रिचर्डसन को टीम में शामिल किया गया है।

मार्च में शारजाह में पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान झाय रिचर्डसन का दायां कंधा डिस्लोकेट(अपनी जगह से हटना) हो गया था।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बीकले ने कहा कि निश्चित तौर पर यह टीम और झाय के लिए बेहद निराशाजनक खबर है। हाल ही में उनकी कंधे की जांच और नेट्स पर गेंदबाजी की कोशिश के बाद यह स्पष्ट हो गया कि जितनी तेजी से उन्हें रिकवर करना था, उतनी तेजी से झाय रिकवर नहीं कर पाए हैं। इसलिए चयनकर्ताओं के साथ परामर्श के बाद हमने उन्हें टीम से हटाने का फैसला किया। उनका रिहैबिलिटेशन जारी रहेगा। हम आगामी सप्ताह में उनसे फिर नेट्स पर गेंदबाजी कराएंगे।

उल्लेखनीय है कि रिचर्डसन ने अब तक सिर्फ 12 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 26 विकेट ले चुके हैं। रिचर्डसन को हाल ही में भारत और पाकिस्तान के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में टीम में शामिल किया गया था।

विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 25 मई को इंग्लैंड और 27 मई को श्रीलंका से अभ्यास मैच खेलेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्वकप अभियान की शुरुआत एक जून को ब्रिस्टल में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.