‘जनता कर्फ्यू’ के दिन बंद रहेगी दिल्ली मेट्रो, प्रधानमंत्री की अपील पर लिया निर्णय

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 22 मार्च (रविवार) को जनता कर्फ्यू की अपील के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने इस दिन मेट्रो सर्विस को बंद करने का निर्णय लिया है। डीएमआरसी ने कहा कि इस कदम का उद्देश्य जनता को घर के अंदर रहने के लिए प्रोत्साहित करना है। 
डीएमआरसी ने शुक्रवार बयान जारी कर बताया कि जनता कर्फ्यू के मद्देनजर इस रविवार (22 मार्च) को दिल्ली मेट्रो ने अपनी सेवाएं बंद रखने का फैसला किया है। इस कदम का उद्देश्य जनता को घर के अंदर रहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करना है, जो कोविद-19 के खिलाफ लड़ाई में आवश्यक है। 
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार रात देशवासियों को संबोधित किया। इसमें उन्होंने कोरोना से बचने के लिए कुछ उपायों पर प्रकाश डाला।प्रधानमंत्री ने कहा कि ये संकट ऐसा है, जिसने विश्वभर में पूरी मानवजाति का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने लोगों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील है। 
जनता कर्फ्यू क्या है

जनता कर्फ्यू यानी ऐसी स्थिति जब लोग अपने घरों तक सीमित रहें और सिर्फ बहुत ही जरूरी काम से बाहर निकलें। जनता कर्फ्यू के दौरान लोगों को घर से बाहर तब ही निकलना चाहिए जब काफी जरूरी है। यह एक तरह का अनुरोध है जो प्रधानमंत्री मोदी ने किया है। प्रधानमंत्री ने कहा कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक कोई व्यक्ति अपने घर से बाहर न निकले। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.