जयसिंहपुर विस क्षेत्र में विधायक तथा डीसी ने लिया नुक्सान का जायजा

राहत तथा पुनर्वास कार्यों में तेजी लाने के दिए निर्देश

धर्मशाला। जयसिंहपुर के विधायक रविंद्र धीमान तथा उपायुक्त कांगड़ा डा निपुण जिंदल ने विभिन्न क्षेत्रों में हुए नुक्सान का जायजा लिया तथा राहत तथा पुनर्वास कार्यों में तेजी लाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए गए हैं। इस दौरान हलेड़ में कंगैहण गौशाला में भी नुक्सान का जायजा लिया गया। उल्लेखीनय है कि भारी बारिश और बाढ़ के कारण हलेड़ में 25 लोगों को राहत केंद्र में शिफ्ट किया गया था।
इस अवसर पर विधायक रविंद्र धीमान ने कहा कि भारी बारिश से हुए नुक्सान का आकलन संबंधित विभागों द्वारा किया जा रहा है तथा सरकार की ओर से प्रभावितों को हरसंभव मदद मुहैया करवाई जाएगी इसके साथ ही क्षतिग्रस्त पेयजल योजनाओं, सड़कों तथा अन्य कार्यों की मरम्मत के लिए भी उचित कदम उठाए जाएंगे ताकि लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत नहीं झेलनी पड़े।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला तथा उपमंडल स्तर पर आपदा कंट्रोल रूम स्थापित किए गए हैं तथा 24 घंटें कंट्रोल खुले रहेंगे किसी भी तरह के नुक्सान या आपदा से संबंधित सूचना कंट्रोल रूम अवश्य दें ताकि समय पर आपदा प्रबंधन किया जा सके। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि सभी उपमंडलाधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि भूस्खलन की दृष्टि से संवेदनशील मार्गों में जेसीबी इत्यादि की स्थायी व्यवस्था की जाए इसके साथ ही बाढ़ की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में लोगों के जाने पर पूर्ण रूप से मनाही की जाए। इस अवसर पर एसडीएम अपराजिता सहित राजस्व, लोक निर्माण तथा आईपीएच विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.