जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त महावीर कौशिक की देखरेख में कालका निकाय चुनाव संपन्न

-कुल 59741 (68.2 प्रतिशत) मतदाताओं ने किया अपने मताधिकार का प्रयोग
-मतदान के लिए मतदाताओं में दिखा भारी उत्साह
-पुरूषों व महिलाओं के साथ-साथ युवाओं ने भी पूरे जोश के साथ मतदान में लिया भाग
-मतदाताओं ने जिला प्रशासन व संबंधित रिटर्निंग अधिकारी द्वारा किए गए प्रबंधों की करी सराहना

पंचकूला। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त श्री महावीर कौशिक की देखरेख में नगर परिषद कालका आमचुनाव-2022 शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक हुये मतदान में कुल 59741 यानि 68.2 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
नगर परिषद कालका आम चुनाव-2022 के 31 वार्डों के लिए 49 पोलिंग लोकेशनों पर कुल 97 पोलिंग बूथ स्थापित किए गए थे। पोलिंग बूथों पर प्रातकाल से ही मतदान के लिए मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई थी। पुरूषों व महिलाओं के साथ-साथ युवाओं ने भी पूरे जोश के साथ मतदान में भाग लिया। कुल 87 हजार 617 मतदाताओं में से 59 हजार 741 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने नगर परिषद कालका में अध्यक्ष व सदस्यों पद के आम चुनाव के स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से मतदान के लिये रविवार को पोलिंग बूथों पर पहुंचकर चुनावी प्रक्रिया का जायजा लिया और पोलिंग एजेंटों तथा आम मतदाताओं से बातचीत की कि मतदान के समय उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना तो नहीं करना पड़ रहा। इस मौके पर उनके साथ कालका निकाय चुनाव के लिये नियुक्त जनरल आॅबर्जवर गीता भारती व पुलिस उपायुक्त सुरेंद्र पाल सिंह भी मौजूद रहे।
अधिकतर बूथों पर पॉलिंग एजेंटों एवं मतदाताओं ने जिला प्रशासन व संबंधित रिटर्निंग अधिकारी द्वारा किए गए प्रबंधों की सराहना की। चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न करवाने के उद्देश्य से सभी मतदान केन्द्रों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने एवं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। रिजर्व पोलिंग पार्टियों के अलावा अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात रहा और साथ ही हर स्थिति पर नजर रखने के लिये ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व सुपरवाईजर भी नियुक्त किए गए थे। मतदान सुबह ठीक 7 बजे से शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक जारी रहा। मतदान से पहले पोलिंग एजेंटों को पोलिंग पार्टियों द्वारा मॉक पोल करके दिखाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.