जिला सुशासन सूचकांक में जिला कांगड़ा को मिला प्रथम पुरस्कार

धर्मशाला। जिला सुशासन सूचकांक में जिला कांगड़ा ने प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया और इसे उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने आज माननीय मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश की अध्यक्षता में मंडी में आयोजित एक समारोह में प्राप्त किया। मुख्यमंत्री ने उपायुक्त के नेतृत्व में पूरी टीम के प्रयासों की सराहना की। पिछले साल जिला कांगड़ा जिला सुशासन सूचकांक में सातवें स्थान पर था।
उपायुक्त ने कहा कि जिला सुशासन सूचकांक ( District Good Governance Index) शासन की गुणवत्ता का आकलन करने में मददगार साबित होगा और इसकी रिपोर्ट के आधार पर जिला प्रशासन और विभिन्न विभागों द्वारा अपनी कार्यप्रणाली में और सुधार के लिए आवश्यक कदम भी उठाये जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि जिला सुशासन सूचकांक की रिपोर्ट सभी जिलों के आंकड़ों के आधार पर तैयार की गई है और इसमें सभी जिलों के तुलनात्मक मूल्यांकन के लिए 8 मुख्य विषयों, 19 फोकल बिन्दुओं और 76 संकेतकों पर डाटा एकत्र किया गया है। उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा को जिला सुशासन सूचकांक में प्रथम पुरस्कार प्राप्त करने पर 50 लाख रुपये भी पुरस्कार के रूप में मिले हैं।
उन्होंने जिला के समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इस उपलब्धि के लिये बधाई दी और बेहतर प्रशासन प्रदान करने के लिये निरंतर बेहतर कार्य करते रहने का आहवान किया, ताकि जिला की उच्च रैंकिंग को बनाया रखा जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.