जीरकपुर में नियमों की धज्जियां उड़ा अवैध कालोनियों में हो रही रजिस्ट्रियां

न हाई कोर्ट की परवाह, न चुनावी मोड पर आई सरकार कर रही कार्रवाई
लोगो को बचाने के लिए जैक चलाएगी जागरूकता अभियान

जीरकपुर। जीरकपुर में बिल्डर माफिया के हितों की पूर्ति के लिए काम का रहे नगर परिषद तथा राजस्व विभाग के अधिकारी नियमों की धज्जियां उड़ाकर जहां अवैध कालोनियों की रजिस्ट्रियां कर रहे हैं वहीं जिला प्रशासन पूरी तरह से मूक दर्शक बना हुआ है क्योंकि राज्य सरकार चुनावी मोड पर आ गई है। लोगों को इस लूट से बचाने के लिए अब जैक रैजीडेंट वैलफेयर कमेटी ने जागरूकता अभियान चलाने का फैसला किया है।
जैक रैजीडेंट वैलफेयर एसोसिएशन के प्रधान सुखदेव चौधरी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार चुनावी मोड पर चली गई है। जिसके चलते नेता चुनाव में व्यस्त हैं। जिसका लाभ उठाकर नगर परिषद तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा जीरकपुर में खुलेआम अवैध कालोनियों की रजिस्ट्री की जा रही है। इन कालोनियों में आने वाले लोग बाहरी राज्यों के होने के कारण बिल्डरों के झांसे में आ रहे हैं।
चौधरी ने बताया कि नगर परिषद तथा राजस्व विभाग के अधिकारियों द्वारा लोगों को इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी जाती है। जिसके चलते वह लुभावने वादों में आकर अवैध कालोनियों में मकान व प्लाट लेकर अपनी जीवन भर की पंूजी को गंवा रहे हैं। सुखदेव चौधरी ने कहा कि अधिकारी किसी न किसी बहाने बिल्डर्स को फायदा पहुंचाने व आम जनता को धोखा देने का काम कर रहे हैं। लोगों की मेहनत की कमाई को सुरक्षित करने की बजाय दांव पर लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सरकार को कई बार पत्र लिखकर सूचित किया जा चुका है। सरकार के निर्देश पर कार्रवाई केवल कागजों में हो रही है। सुखदेव चौधरी ने बताया कि इस संबंध में जैक के प्रतिनिधियों द्वारा पंजाब के पूर्व स्थानीय निकाय मंत्री तथा कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिद्धू के साथ मुलाकात का फैसला लिया गया है। इसके अलावा जैक द्वारा आने वाले दिनों में यहां आने वाले लोगों बिल्डर माफिया से सतर्क करने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.