डीसी ने आईएचएम के मेधावी विद्यार्थियों को बांटे पुरस्कार

हमीरपुर 10 अप्रैल। होटल प्रबंधन संस्थान (आईएचएम) हमीरपुर का 12वां वार्षिक उत्सव ‘उड़ान’ बुधवार को संस्थान के परिसर में आयोजित किया गया, जिसमें उपायुक्त अमरजीत सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस अवसर पर सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों और अन्य अधिकारियों-कर्मचारियों को बधाई देते हुए उपायुक्त ने कहा कि आईएचएम हमीरपुर ने स्थापना के बाद कुछ वर्षों में ही राष्ट्रीय स्तर पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है। उन्होंने संस्थान के सभी विद्यार्थियों को सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं दीं तथा शैक्षणिक और अन्य गतिविधियों में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।
समारोह के विशिष्ट अतिथि एवं हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर के डीन आचार्य जयदेव ने भी विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि आज के दौर में विद्यार्थियों का लक्ष्य केवल नौकरी हासिल करना ही नहीं होना चाहिए। उनमें शैक्षणिक उपलब्धियों के साथ-साथ उद्यमिता के गुण भी विकसित किए जाने चाहिए। इससे वे नौकरी मांगने के बजाय अपना उद्यम स्थापित करके अन्य युवाओं को भी नौकरी देने में सक्षम होंगे। इस अवसर पर पुनीत ठाकुर को बीएससी एचएंडएचए 2021-24 बैच का सर्वश्रेष्ठ छात्र का पुरस्कार दिया गया। पुनीत ठाकुर को ही मिक्सोलॉजी क्लब, आयुष शर्मा को गुरमय क्लब, अमित काशिव को आतिथ्य क्लब के सर्वश्रेष्ठ छात्र का पुरस्कार प्रदान किया गया। शैक्षणिक क्षेत्र में सत्र 2022-23 के लिए प्रीति को प्रथम, रोहित शर्मा को द्वितीय व सिमरन शाह को तृतीय पुरस्कार मिला। द्वितीय वर्ष में अमित काशिव प्रथम, मोना सिंह द्वितीय और आयुष शर्मा तृतीय रहे। प्रथम वर्ष के राहुल शर्मा को प्रथम, कनिका बनियाल को द्वितीय और मनीष रावत को तृतीय स्थान के लिए पुरस्कृत किया गया। क्राफ्ट कोर्स फूड प्रोडक्शन में अनिल कुमार को प्रथम, अखिल कुमार को द्वितीय व किशन चंद को तृतीय स्थान के लिए पुरस्कृत किया गया। डिप्लोमा फूड एंड बिवरेज में तरसेम को प्रथम, परमिंदर ठाकुर को द्वितीय व विशाल ठाकुर को तृतीय स्थान के लिए पुरस्कृत किया गया। इसके साथ-साथ खेल गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को भी पुरस्कृत किया गया।
इससे पहले, संस्थान के विभागाध्यक्ष पुनीत बंटा ने मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथि, अन्य अतिथियों, प्रायोजकों और विद्यार्थियों के अभिभावकों का स्वागत किया तथा संस्थान की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। उन्होंने बताया कि आईएचएम हमीरपुर की प्लेसमेंट का आंकड़ा हर वर्ष की तरह इस बार भी 100 प्रतिशत रहा है। उन्होंने बताया कि गत 14 वर्षों के दौरान इस संस्थान में तीन वर्षीय डिग्री के लगभग 908 विद्यार्थी, क्राफ्ट कोर्स फूड प्रोडक्शन के लगभग 337 और डिप्लोमा फूड एंड बिवरेज के लगभग 247 विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर चुके हैं। ये अधिकांश विद्यार्थी देश-विदेश में होटल प्रबंधन के क्षेत्र में सराहनीय सेवाएं प्रदान कर संस्थान का गौरव बढ़ा रहे हैं। समारोह के दौरान विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। जबकि, प्रवक्ता रोमी शर्मा ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर उद्यान विभाग के उपनिदेशक राजेश्वर परमार, अन्य अधिकारी, पंजाब नेशनल बैंक, एचडीएफसी और अन्य प्रायोजक उद्यमों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.