थार लिंक एक्सप्रेस में चार यात्रियों से माल बरामद, वसूला जुर्माना

बाड़मेर । भारत-पाक के बीच चलने वाली थार लिंक एक्सप्रेस में मुनाबाव रेलवे स्टेशन पर कस्टम अधिकारियों ने पाकिस्तान से भारत आ रहे यात्रियों की तलाशी के दौरान चार यात्रियों के पास विविध प्रकार का माल बरामद किया जो कि वाणिज्यिक मात्रा में था जिनसे करीब सवा लाख का जुर्माना वसूल किया गया। ये यात्री जोधपुर और गोधरा(गुजरात)के निवासी थे। गोधरा के ही एक यात्री के पास पैसे नही होने के कारण उसका माल कस्टम मालखाने में जमा कर दिया गया हैं जिसे वह कस्टम की देय राशि चुकाकर ही छुड़ा सकता हैं।
इससे पूर्व सोमवार सुबह भारत से पाकिस्तान जाने वाली ट्रेन के यात्रियों की तलाशी में भी कस्टम अधिकारियों ने एक लाख से भी अधिक रुपये का जुर्माना व पेनल्टी वसूल किए। इनमें एक पाकिस्तान नागरिक गणेश खत्री, निवासी-उमरकोट के सामान की तलाशी में कुल एक लाख 30 हजार रुपये मूल्य के 264 साड़ियां और 1500 मीटर कपड़े के कुल 78 थान बरामद किए जिनको व्यापारिक मात्रा में मानते हुए सीमा शुल्क अधिनियम के प्रावधानों के तहत कार्यवाही कर पैंतालिस हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। 
कस्टम के सहायक आयुक्त एम. एल शेरा के अनुसार कोई भी यात्री अपने साथ व्यापार हेतु वाणिज्यिक मात्रा में माल लेकर जाता हैं या लेकर आता हैं तो उसका माल जब्त हो सकता हैं और फिर जुर्माना व पेनल्टी भरने पर ही माल छुड़वाया जा सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.