दिशा के हत्यारों को फांसी की मांग, निकाला कैंडल मार्च

गुरुग्राम । निर्भया हत्याकांड की तरह अब दिशा हत्याकांड भी देश में एक बड़ा आंदोलन बनता जा रहा है। एक बाद फिर से देश के हर कोने में रेप और हत्या के इस जघन्य कांड की गूंज सुनाई दे रही है। इसी कड़ी में मिलेनियम सिटी गुरुग्राम में भी इस हत्याकांड के विरोध में लोगों ने जुलूस निकालकर दोषियों को फांसी देने की मांंग की है।
सोमवार को गुरुग्राम में एक आवाज संस्था की ओर से तिरंगे झंडे लेकर कैंडल मार्च निकाला गया। मार्च में अधिकतर भागीदारी युवाओं की रही। युवाओं ने दिशा हत्याकांड के आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद अब उन्हें जल्द से जल्द फांसी देने की मांग की है। संस्था प्रमुख राजकुमार सैनी ने कहा कि देश में इस तरह के जघन्य अपराध में बिना देरी के अदालतों को निर्णय देने की व्यवस्था हो। ऐसे अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाये। उन्होंने कहा कि आजाद देश में जिस तरह से  दिशा अपराधियों का शिकार हुई, उससे उनकी गंदी मानसिकता का साफ पता चलता है। रेप करने के बाद जिंदा जला देना अपने आप में बड़ा और जघन्य अपराध है। ऐसे अपराध की सजा कड़ी से कड़ी होनी चाहिये।

समाजसेवी गगनदीप सैनी ने कहा कि समाज में ऐसे लोगों का कोई स्थान नहीं है। यहां कैंडल मार्च निकालकर दिशा को न्याय दिलाने की मांग की। यह मार्च न्यू कालोनी से शुरू होकर जामा मस्जिद तक गया। इसके बाद वापस रेलवे रोड पर शिव मूर्ति के पास समाप्त किया गया। इस मौके पर राजेश सैनी, आशीष गुप्ता, गगनदीप सैनी, हितेश सैनी, विक्रम, विश्वास समेत काफी संख्या में युवा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.