पंचकूला में 5 व 6 नवंबर को आयोजित काॅमन एलिजिबलिटी टैस्ट (सीईटी) की परीक्षा में कुल 15421 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा

आज 6 नंवबर को दूसरे दिन भी सुचारू रूप से संपन्न हुई परीक्षा
परीक्षा के सफल आयोजन के लिये जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर किये गये प्रबंध-उपायुक्त

पंचकूला। 6 नवंबर- काॅमन एलिजिबलिटी टैस्ट (सीईटी) की परीक्षा दूसरे दिन भी आज 6 नवंबर को जिला के सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुचारू रूप से आयोजित की गई। 5 और 6 नवंबर को आयोजित इस परीक्षा में कुल 15421 परीक्षार्थियों ने भाग लिया।
इस संबंध में जानकारी देते हुये उपायुक्त श्री महावीर कौशिक ने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ग्रुप सी पदो ंके लिये सीईटी परीक्षा का आयोजन दो चरणों में किया गया। जिला में 15 परीक्षा केंद्र स्थापित किये गये थे, जिसमें 13 केंद्र पंचकूला में व 2 कालका में स्थापित किए गए।
उपायुक्त ने बताया कि परीक्षा के सफल आयोजन के लिये जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर प्रबंध किये गये थे। परीक्षार्थियों की सुविधा के लिये निशुल्क बस सुविधा के साथ साथ निशुल्क रहने की व्यवस्था भी की गई। परीक्षा के दोनों दिन परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों तक लाने व लेजाने के लिये हरियाणा रोडवेज के माध्यम से बसों की व्यवस्था की गई। परीक्षार्थियों को अपने गंतत्वय तक पंहुचने में किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिये सेक्टर-5 स्थित बस स्टेंड पर हैल्प डेस्क स्थापित किया गया था जहां रोडवेज के अधिकारियों व कर्मचारियों द्वारा परीक्षार्थियों को उनके परीक्षा केंद्रों तक पंहुचने में मार्गदर्शन किया गया। उन्होंने बताया कि पंचकूला स्थित परीक्षा केन्द्रों के अलावा पचंकूला और चण्डीगढ़ से प्रदेश के अन्य जिलों में स्थित परीक्षा केन्द्रों पर जाने वाले परीक्षार्थियों के लिए भी निशुल्क बसों की व्यवस्था की गई।
श्री महावीर कौशिक ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए सेक्टर 1 स्थित जिला सचिवालय में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया था। उन्होंने बताया कि कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारियों द्वारा कंट्रोल रूम नंबर 0172-2568313 पर आने वाली काॅलस को धैर्य से सुना गया और परीक्षार्थियों की सहायता की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.