परगट सिंह द्वारा चारों विभागों को माहिरों की कमेटियां बनाने के निर्देश

विभागों के कामकाज को सुचारू तरीके से चलाने के लिए माहिरों के तजुर्बे, दृष्टिकोण और दूरअन्देशी का लाभ उठाया जायेगा – प्रगट सिंह
चंडीगढ़ । पंजाब के शिक्षा, उच्च शिक्षा, खेल और प्रवासी भारतीय मामलों संबंधी मंत्री स. प्रगट सिंह ने चारों विभागों को माहिरों की कमेटियाँ बनाने के निर्देश दिए हैं। अपने-अपने क्षेत्रों के माहिर ज़मीनी हकीकतों के अनुसार विभागों के कामकाज को सुचारू तरीके से चलाने के लिए सलाह देंगे। यह फ़ैसला उन्होंने आज चारों विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुये किया।
मीटिंग के उपरांत जारी प्रैस बयान में स. प्रगट सिंह ने कहा कि शिक्षा विभाग के लिए माहिर शिक्षा शास्त्रियों और अध्यापकों, उच्च शिक्षा और भाषा विभाग के लिए शिक्षा शास्त्रियों के साथ प्रसिद्ध साहित्यकारों, खेल विभाग से सम्बन्धित खेल के नामी खिलाड़ियों और प्रवासी भारतीय मामलों के विभाग के लिए एन.आर.आईज़ की कमेटी बनाई जायेगी।
स. प्रगट सिंह ने कहा कि सलाहकारों की इन कमेटियों में शामिल की जाने वाली मशहूर शख्सियतें जहाँ अपने-अपने क्षेत्रों में महारत रखती हैं, वहीं उनको सम्बन्धित क्षेत्रों का निजी तजुर्बा भी है और इन क्षेत्रों को आगे ले जाने के लिए उनके पास नज़रिया और कार्य योजना भी है। माहिरों की दूरअन्देशी सोच का लाभ उठाया जायेगा और माहिरों की राय से विभागों को चलाया जायेगा।
शिक्षा और खेल मंत्री ने मीटिंग के दौरान अधिकारियों को कहा कि राज्य के लोगों ख़ास कर नौजवानों को राज्य सरकार से बहुत आशाएं हैं और उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए काम करना होगा। उन्होंने कहा कि सभी विभागों के कामकाज आपस में जुड़े होने के कारण आपसी तालमेल को और बेहतर बनाया जाये तो जमीनी स्तर पर योजनाओं को लागू किया जा सके।
मीटिंग में अन्यों के इलावा स्कूल शिक्षा और खेल और युवा सेवाएं विभाग के सचिव श्री अजोय शर्मा, उच्च शिक्षा और भाषाएं और प्रवासी भारतीय मामलों संबंधी विभाग के सचिव श्री कृष्ण कुमार, डायरैक्टर खेल श्री डी.पी.एस.खरबन्दा, डी.पी.आई. (कालेज) श्री परमजीत सिंह और डी.पी.आई. (स्कूल शिक्षा) श्री सुखजीत पाल सिंह भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.