फरहत ने अफरीदी पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- कई क्रिकेटरों का करियर किया बर्बाद

कराची । पाकिस्‍तानी बल्लेबाज इमरान फरहत ने पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें स्वार्थी बताया है। फरहत ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा कि अफरीदी मतलबी क्रिकेटर थे और उन्‍होंने अपना भला करने के लिए कई क्रिकेटरों के करियर को बर्बाद कर दिया।

अफरीदी ने अपनी आत्‍मकथा ‘गेम चेंजर’ में कई पूर्व क्रिकेटरों की आलोचना की है। इसमें जावेद मियांदाद, वकार यूनिस और गौतम गंभीर का नाम शामिल है। अब इमरान फरहत ने लगातार ट्वीट करके अफरीदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। फरहत ने ट्वीट किया, ‘अफरीदी की नई किताब के बारे में पढ़कर और सुनकर शर्म आ रही है कि जिसने 20 साल अपनी उम्र के बारे में झूठ कहा, अब वो अचानक स्‍पष्‍ट और इज्‍जतदार बनने का फैसला कर चुका है। उन्‍होंने हमारे कुछ दिग्‍गज क्रिकेटरों को बुरा कहा।’

फरहत ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ‘इस साधु(अफरीदी) के बारे में बताने के लिए मेरे पास कई बातें हैं। हमें साथ में खेलने का मौका मिला। वह नेता बनने के लिए निश्चित ही प्रतिभाशाली हैं।’ फरहत ने अगले ट्वीट में कहा, ‘मेरे पास कुछ कहानियां बताने को हैं और मैं सभी खिलाड़ियों से गुजारिश करता हूं कि वे सामने आकर इस मतलबी क्रिकेटर के बारे में बोले, जिन्‍होंने अपनी भलाई के लिए कई अन्‍य क्रिकेटरों का करियर बर्बाद कर दिया।’ इस बीच पाकिस्‍तान कोर्ट में एक याचिका दर्ज की गई है, जिसमें किताब के आगे प्रकाशित होने पर पाबंदी की गुजारिश की गई है। 

उल्लेखनीय है कि फरहत ने पाकिस्तान के लिए 40 टेस्‍ट और 58 एकदिनी मैच खेले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.