भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को 2 रन से हराया

ब्रिस्बेन । भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 विश्व कप के अपने आखिरी अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज को 2 रन से हरा दिया। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का पहला अभ्यास मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।
 108 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को पहला झटका मैच के छठें ओवर में लगा। शिखा पांडेय ने ब्रिटनी कूपर (1 रन) को पवेलियन भेज भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद वेस्टइंडीज के विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे और वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 105 रन ही बना सकी। 
 वेस्टइंडीज की टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में 11 रन की दरकार थी। पूनम यादव ने पहली गेंद पर दो रन दिए, दूसरी गेंद पर चौका लगा और तीसरी गेंद पर एक आए। इस तरह अब वेस्टइंडीज को तीन गेंदों में सिर्फ 4 रन की जरूरत थी, लेकिन चौथी गेंद पर हेली मैथ्यूज का विकेट पूनम को मिल गया। वहीं, पांचवीं गेंद पर फिर से एक रन बना। आखिरी गेंद विंडीज को जीत के लिए तीन रन की जरूरत थी, लेकिन पूनम यादव ने चेनली हेनरी को कैच आउट कराकर भारतीय टीम को दो रन से जीत दिला दी।
 वेस्टइंडीज की तरफ से ली एन किर्बी ने 41 और हेली मैथ्यूज ने 25 रन बनाए। इन दोनों के अलावा चेनली हेनरी ने 17 रन बनाए। भारत की तरफ से पूनम ने 3,दीप्ति शर्मा और हरमनप्रीत कौर ने 1-1 विकेट हासिल किया। 
 इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 107 रन बनाए। शिखा पांडे ने लोअर ऑर्डर में जबर्दस्त बल्लेबाजी की और 16 गेंद पर नॉटआउट 24 रन बनाए। वो भारत की ओर से बेस्ट स्कोरर भी रहीं। इसके अलावा दीप्ती शर्मा ने 32 गेंद पर 21 रनों की पारी खेली। शैफाली वर्मा 12 और स्मृति मंधाना 4 रन ही बना सकीं। जेमिमाह रॉड्रिगुएज की खराब फॉर्म जारी है और वो बिना खाता खोले आउट हो गईं।
 कप्तान हरमनप्रीत भी 11 रनों का ही योगदान दे सकीं। पूजा वस्त्राकर ने 13 और तानिया भाटिया ने 10 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की ओर से शमीलिया कोनेल और अनीसा मोहम्मद ने दो-दो विकेट लिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.