भारतीय महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक क्वालीफायर में स्थान पक्का किया

हिरोशिमा ।  भारतीय महिला हॉकी टीम ने शनिवार को एफआईएच वूमेन्स सीरीज फाइनल्स के सेमीफाइनल मुकाबले में चिली को 4-2 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर में अपना स्थान भी पक्का कर लिया है।

इस मुकाबले के पहले क्वार्टर में दोनों ही टीमें गोल करने में असफल रहीं। मैच के दूसरे क्वार्टर में पहला गोल चिली की तरफ से आया। मैच के 18वें मिनट में कौरोलिना गार्सिया ने गोल कर चिली को 1-0 से आगे कर दिया। इस गोल के चार मिनट बाद ही 22वें मिनट में गुरजीत कौर ने गोल कर भारतीय टीम को 1-1 से बराबरी दिला दी। मध्यांतर तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर रहीं।

मध्यांतर के तुरंत बाद मैच के 31वें मिनट में नवनीत कौर ने गोल कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया। मैच के 37वें मिनट में भारतीय टीम को पेनल्टीकार्नर मिला और गुरजीत कौर ने मैच का अपना दूसरा गोल करते हुए भारत की बढ़त 3-1 कर दी।  मैच के 43वें मिनट में डेनाइस क्रिमरमेन के बेहतरीन पास पर मैनुएला उरोज ने चिली के लिए दूसरा गोल किया और स्कोर 3-2 हो गया।  मैच खत्म होने से तीन मिनट पहले 57वें मिनट में कप्तान रानी ने भारत के लिए चौथा गोल किया और स्कोर 4-2 हो गया। अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ और भारतीय टीम 4-2 से यह मैच जीतकर फाइनल में पहुंच गई।

खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम 23 जून को रूस और जापान के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल मैच के विजेता से भिड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.