मप्र विधानसभा: नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने कहा, ऊपर से आदेश हुआ तो 24 घंटे में गिरा देंगे सरकार

कर्नाटक के बाद मप्र में भी गर्माई राजनीति 
भोपाल । कर्नाटक में मंगलवार को कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद अब मध्य प्रदेश में भी राजनीति गर्मा गई है। सूबे की कमलनाथ सरकार को लेकर विपक्ष और सत्ता पक्ष दोनों तरफ से बयानबाजी शुरू हो गई है । जहां विपक्ष बार-बार मध्य प्रदेश में सरकार गिरने की बात कर रहा है तो वहीं सत्ता पक्ष भी सरकार को किसी तरह का खतरा नहीं होने की बात कह रहा है।
बुधवार को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि अगर हमारे ऊपर से एक और दो नंबर का आदेश हुआ तो 24 घंटे भी मध्‍यप्रदेश की सरकार नहीं चलेगी। जिसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ। भार्गव की टिप्‍पणी के बाद सदन में मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि ये नंबर एक और दो कौन हैं। इनके बारे में सब लोग हकीकत जानते हैं, लेकिन मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार पूरे पांच साल चलेगी। यहां बैठे विधायक बिकाऊ नहीं हैं।
सीएम ने विपक्ष को चुनौती दी और कहा कि यदि वे ऐसा मानते हैं तो आज ही अविश्वास प्रस्ताव ले आएं। साबित हो जाएगा कि सरकार अल्पमत में नहीं है। विपक्ष रोज-रोज यह कह रहा है कि सरकार अल्‍पमत में है। हमारी सरकार अल्‍पमत में नहीं है। उन्‍होंने कहा कि हमें विश्‍वास है कि सरकार पांच चलेगी, जिसके बाद दोनों तरफ से जमकर हंगामा हुआ। 

हंगामा देख विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने सदन की कार्यवाही पांच मिनट के लिए स्थगित भी कर दी। पांच मिनट बाद जब सदन की कार्यवाही फिर शुरू हुई तो भी सदन के दोनों ओर से हंगामे की स्थिति बनी रही। कांग्रेस का साथ दे रही पथरिया से बसपा विधायक रामबाई ने भी मीडिया से कहा कि हम सरकार के साथ हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.