राइस मिलर्स ने विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता के सामने रखी मांगें

चंडीगढ़:~हरियाणा राइस मिलर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को हरियाणा विधान सभा सचिवालय पहुंच विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता से मुलाकात कर अपनी मांगें रखीं। विस अध्यक्ष ने उनकी मांगों को मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाकर समाधान का आश्वासन दिया है।
हरियाणा राइस मिलर्स एंड डीलर्स एसोसिएशन के चेयरमैन ज्वैल सिंगला के नेतृत्व में पहुंचे प्रतिनिधिमंडल ने विस अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता को बताया कि फोर्टिफाइड राइस केर्नेल्स का टेंडर न होने के कारण चावल की आपूर्ति बंद की हुई है, जिससे मिलर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ा रहा है। ज्वैल सिंगला ने कहा कि जब तक सरकार की टेंडर प्रक्रिया जारी है, जब तक मिलर्स स्वयं फोर्टिफाइड राइस केर्नेल्स मिलाने को तैयार हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि फोर्टिफाइड राइस के सैंपल फेल होने पर उसे नॉन एफआरके श्रेणी में शामिल किया जाए।
गौरतलब है कि सरकार की अनेक सार्वजिक खाद्य वितरण योजनाओं में पोषण युक्त चावल ही स्वीकार किया जाता है। सामान्य चावल में एक प्रतिशत फोर्टिफाइड राइस केर्नेल्स मिलाकर इसे तैयार किया जाता है। विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि वे स्वयं व्यापारिक पृष्ठभूमि के परिवार से आते हैं और व्यापारी वर्ग की समस्याओं व चुनौतियों को भली प्रकार से समझते हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी सभी मांगें मुख्यमंत्री के समक्ष रख दी जाएगी। उन्हें विश्वास है कि प्रदेश की मनोहर सरकार उनकी मांगों पर गंभीरता से विचार कर उनका समयबद्ध तरीके से समाधान करेगी। प्रतिनिधिमंडल में हरियाणा राइस मिल एसोसिएशन के यमुनानगर जिला अध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल और सतीश कुमार, मुस्तफाबाद के अध्यक्ष सौरभ गुप्ता, अंबाला शहर के अध्यक्ष संजीव गर्ग, ढांड अध्यक्ष गुलाब सिंह और जितेंद्र कुमार, लाडवा के अध्यक्ष दीपक सिंगला, कुरुक्षेत्र के अध्यक्ष विजय जैन, मुकेश कुमार और अक्षय कक्कड़, पंचकूला के अध्यक्ष रोहित सिंगला, आरूष सिंगला, कमल सिंगला, दीक्षित जुनेजा, रोहित अग्रवाल, नीतीश गोयल और अजय मंगल, कैथल के अध्यक्ष जय भगवान, सोमनाथ गुप्ता आदि शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.