रायगढ़ जिले में प्रतिस्थापित होगी नाणार रिफायनरी परियोजना: मुख्यमंत्री

मुंबई । महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि नाणार रिफायनरी परियोजना रत्नागिरी जिले से रायगढ़ जिले में स्थानांतरित की जाएगी। रायगढ़ जिले में इस परियोजना के लिए लगने वाली जमीन के अधिग्रहण में कोई दिक्कत नहीं होगी।
उल्लेखनीय है कि रत्नागिरी जिले में साउदी अरब की अरमाको, इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम के सहयोग से 16 हजार एकड़ जमीन पर नाणार रिफायनरी परियोजना लागू की जाने वाली थी। इस परियोजना का विरोध रत्नागिरी के स्थानीय नागरिकों ने किया था। बाद में शिवसेना भी विरोध में शामिल हो गई। लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार से बातचीत कर इस परियोजना को रत्नागिरी की बजाय रायगढ़ में स्थानांतरित किए जाने का प्रयास किया था।

मुख्यमंत्री ने बुधवार को विधानसभा में लिखित उत्तर में बताया कि अब रायगढ़ जिले में तीन लाख करोड़ रुपये खर्च कर यह परियोजना प्रतिस्थापित की जाएगी। इस परियोजना से स्थानीय नागरिकों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकेंगे। मुख्यमंत्री ने अपने लिखित उत्तर में कहा है कि रायगढ़ के 40 गांव के लोगों को इस परियोजना का विरोध नहीं है। यहां के गांववालों ने इस परियोजना का स्वागत किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.