लाइव पेंटिंग से ‘नेशन फर्स्ट वोट मस्ट’ संदेश का प्रचार

नई दिल्ली, 04 मई (हि.स.)। देश भर आए कलाकारों ने शनिवार को इंडिया गेट पर एकत्रित होकर अनूठी लाइव पेंटिंग की। लाइव पेंटिंग का विषय ‘नेशन फर्स्ट वोट मस्ट’ रखा गया था। इस दैरान कलाकारों ने लाइव पेंटिंग बनाकर लोगों से वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करने और इस जीवंत लोकतंत्र समारोह को सफल बनाने का आग्रह किया। इस कार्यक्रम में एक हजार से अधिक कलाकारों ने हिस्सा लिया।
समारोह के दौरान कलाकारों ने भारतीय कला बिरादरी के प्रमुख पद्मश्री डॉ विष्णु श्रीधर वाकणकर को 100वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कला क्षेत्र में उनके योगदान के लिए उन्हें याद किया। इस भव्य समारोह का उद्घाटन युवा कलाकारों द्वारा किया गया, जो पहली बार मतदान के अधिकार का प्रयोग करेंगे।
युवा कलाकारों ने लाइव पेंटिंग के इस कार्यक्रम की काफी सराहना की। उनका कहना था कि इस प्रकार के आयोजन से लोगों को जागरूक करने के साथ युवाओं को अपना कौशल दिखाने का मौका मिलता है। उत्साही कलाकारों ने अपनी पेंटिंग के जरिए भारत के लिए अपने प्यार का इजहार किया और लोकतंत्र में विश्वास जताया। ‘
युवा कलाकार रोहन ने कहा कि ‘नेशन फ़र्स्ट, वोट मस्ट’ कार्यक्रम रंगों और स्ट्रोक के जरिए राष्ट्र के लिए अपना समर्थन व्यक्त करने का एक शानदार तरीका है। साथ ही लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार में आम जनता से भागीदारी की अपील अपने आम में अनूठी सोच है।
नॉर्थ ईस्ट इंडिया के एक कलाकार जितेन हजारिका ने कहा कि कला अभिव्यक्ति का सबसे अच्छा माध्यम है, यह आत्मा और दिल के बीच एक संवाद है। इस संवाद के जरिए अगर लोगों को जागरूक करने की जिम्मादारी भी मिले तो उत्साह और बढ़ता है।
एक अन्य कलाकार श्रीजेश ने कहा कि मतदान लोकतंत्र का एक बेशकीमती अधिकार है। यह हमारा कर्तव्य है कि हम जिम्मेदार नागरिक के रूप में मतदान करें और सुनिश्चित करें कि भारत में चुनाव हम सभी के लिए एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.