विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र ने चारधाम यात्रा के लिए दिखाई 26 यात्रा बसों को हरी झंडी

ऋषिकेश । उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल ने मंगलवार को चारधाम यात्रा के लिए 26 बसों को बीच हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर प्रेमचंद्र अग्रवाल ने कहा कि उत्तराखंड देवभूमि के रूप में अपनी पहचान रखता है। चारधाम की यात्रा पर जाने वाले यात्रियों को भी सभी प्रकार की सुविधाएं राज्य सरकार की ओर से उपलब्ध कराई गई हैं। 

मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेन्द्र पंवार ने उत्तराखंड आगमन पर सभी चारधाम यात्रियों का स्वागत करते हुए उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने की भगवान से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार चारधाम यात्रा के लिए पूरी तरह से तैयार है।  पंवार  ने सभी यात्रियों का रजिस्ट्रेशन किये जाने पर बल दिया।  सरकार के पास सभी यात्रियों का पूरा रिकॉर्ड होना चाहिए।

धीरेन्द्र पंवार ने मीडिया से भी अनुरोध किया कि यात्राकाल के दौरान होने वाली बादल फटने जैसी प्राकृतिक घटनाओं को बढ़ा-चढ़ाकर नहीं दिखाया जाए। राज्य सरकार कोशिश कर रही है कि उत्तराखंड में धार्मिक पर्यटन एवं योग को बढ़ावा दिया जाएगा। चारधाम यात्रा के लिए प्राइवेट वाहन चालकों को भी प्रशिक्षण दिए जाने की जरूरत है। 

इस अवसर पर ऋषिकेश महापौर अनीता मंमगाई, राज्यमंत्री भगतराम कोठारी, कृष्ण सिंघल, मुनि की रेती पालिकाध्यक्ष रोशन रतूड़ी, संजय शास्त्री, सहित यात्रा व्यवस्था समिति से जुड़े कई सदस्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.