विपुल गोयल का टिकट काटने से नाराज महिलाएं भूख हड़ताल पर बैठीं

फरीदाबाद । हरियाणा के कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का पार्टी हाईकमान द्वारा टिकट काटे जाने से नाराज महिलाओं ने मंगलवार को भूख हड़ताल शुरू कर दी है। सेक्टर-16 सागर सिनेमा स्थित उनके कार्यालय पर इस दौरान सैकड़ों की संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं। इन्होंने कहा है कि भाजपा हाईकमान ने गोयल को लेकर गलत निर्णय लिया है। हाईकमान को इस पर पुनर्विचार करना चाहिए।

भूख हड़ताल पर बैठी महिलाओं ने चेतावनी दी है, अगर हाईकमान ने यह फैसला नहीं बदला तो पार्टी को नकारात्मक परिणाम भुगतने होंगे। लाजवंती और सीमा भारद्वाज ने कहा कि कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने पांच साल तक जहां फरीदाबाद का विकास किया, वहीं स्लम बस्तियों व कालोनियों में रहने वाले गरीब, मध्यमवर्गीय परिवारों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए प्रयास किए।

उन्होंने कहा कि भाजपा हाईकमान ने ऐसे कर्मठ नेता का टिकट काटकर बड़ी गलती की है। महिलाओं ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर विपुल गोयल को टिकट नहीं दिया गया तो चुनावों का वे पूरी तरह से बहिष्कार करेंगी। इस दौरान कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कार्यालय पहुंचकर महिलाओं को समझाया, परंतु वे अपनी जिद्द पर अड़ी रही।

उल्लेखनीय है कि भाजपा हाईकमान द्वारा सोमवार को जारी की गई 78 उम्मीदवारों की सूची में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल का टिकट काट दिया गया। उनके स्थान पर नरेंद्र गुप्ता को टिकट दिया गया है। हालांकि अभी पलवल विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार की घोषणा होनी बाकी है। देखना है हाईकमान विपुल गोयल को पलवल से उम्मीदवार बनाती है या फिर आने वाले एक-दो दिन में गोयल कोई बड़ा राजनैतिक कदम उठाते हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published.