वोटर पहचान पत्र बनाने के लिए अभियान होगा आरंभ: एडीसी

जिला के पात्र युवाओं पर रहेगा विशेष फोक्स

धर्मशाला। स्वीप के तहत कांगड़ा जिला में वोटर जागरूकता अभियान आरंभ किया जा रहा है इसमें 18 वर्ष के सभी मतदाताओं के वोटर पहचान पत्र बनाना सुनिश्चित किया जाएगा। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त गंधर्वा राठौढ़ ने बुधवार को एनआईसी के सभागार में मतदाता जारूकता अभियान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उन्होंने कहा कि स्कूलों, महाविद्यालयों, राजकीय प्रौद्योगिक संस्थानों में मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए विशेष शिविर आयोजित किए जाएंगे इसके साथ ही नेहरू युवा केंद्र के वालंटियर्स के माध्यम से भी पंचायत स्तर पर पात्र युवाओं के वोटर आईडी कार्ड बनाने के लिए मुहिम छेड़ी जाएगी ताकि कोई भी पात्र नागरिक मतदान से वंचित नहीं रह सके। कांगड़ा जिला में 27 तथा 28 अगस्त, 3 तथा चार सितंबर को विशेष अभियान दिवस के रूप में आयोजित किए जाएंगे इसमें बूथ लेवल पर भी वोटर आईडी कार्ड बनाए जाएंगे।
अतिरिक्त उपायुक्त गंधर्वा राठौढ़ ने कहा कि विधानसभा निर्वाचन-2022 लोकतंत्र का एक महात्यौहार है तथा इसमें सभी पात्र मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित की जाएगी ताकि शतप्रतिशत मतदान हो सके।
उन्होंने कहा कि स्वीप के माध्यम से युवा मतदाताओं को भी मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा इसके अलावा मतदाता जागरूकता के लिए मैराथन, खेलकूद प्रतियोगिताएं इत्यादि भी आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि पंचायती राज विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, शिक्षा विभाग, युवा खेल सेवाएं विभाग तथा महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों को वोटर जागरूकता के लिए अपने अपने विभागों से संबंधित प्लान भी तैयार करने के लिए कहा गया है ताकि मिशन मोड में कार्य किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.