सुखना वेक्सीनेशन सेंटर ने पार किया 5000 वेक्सीनेशन का लक्ष्य

चंडीगढ़। हेल्थ डिपार्टमेंट , यूटी और करण गिल्होत्रा फाउंडेशन ने यूनाइटेड सिख्स और एएसआर फाउंडेशन के सहयोग से आज यहां सुखना झील में टीकाकरण शिविर में 5000 कोविड टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त किया। इस अवसर को चिह्नित करने के लिए एक केक कटींग का समारोह को आयोजन भी किया गया, जिसमें प्रशासन के सलाहकार, धर्म पाल और जाने माने अभिनेता जिम्मी शेरगिल ने विशेष रूप से अपनी उपस्थित को दर्ज करवाया।

फाउंडेशन के संस्थापक करण गिल्होत्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि सुखना लेक वेक्सीनेशन सेंटर में एक महीने में 5000 वेक्सीनेशन का काम पूरा किया गया और इस महीने के लिए अब 10,000 का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि फाउंडेशन सक्रिय रूप से समुदाय की सेवा में लगा हुआ है।

वेक्सीनेशन सेंटर पर शाम 4 से 8 बजे तक नि:शुल्क टीकाकरण की सुविधा उपलब्ध है। जिसे स्वास्थ्य विभाग द्वारा करण गिल्होत्रा फाउंडेशन के सहयोग से स्थापित किया गया है और यूनाइटेड सिख्स और एएसआर फाउंडेशन द्वारा समर्थित है। फाउंडेशन ने वैक्सीन लेने के लिए सेंटर पर आने वालों के लिए बैठने की व्यवस्था के साथ वाटरप्रुफ शेल्टर कैनोपिस लगाया हुआ है।

यूटी के सलाहकार धर्म पाल ने इस अवसर पर बोलते हुए करण गिल्होत्रा फाउंडेशन की कोविड सेंटर और फिर वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित करने जैसी पहलों की सराहना की। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि चंडीगढ़ के अधिक से अधिक लोग सामाजिक कारणों से इस तरह की पहल के साथ आगे आएंगे। इस दौरान उन्होंने निवासियों से खुद को टीका लगवाने की भी अपील की। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ प्रशासन ऐसी परियोजनाओं का समर्थन करने के लिए हमेशा सबसे आगे रहेगा जो महामारी की स्थिति को प्रभावी तरीके से संभालने में मदद करेगी।

जिम्मी शेरगिल ने इस अवसर पर बोलते हुए अपने करीबी दोस्त करण गिल्होत्रा द्वारा यूटी प्रशासन और अन्य गैर सरकारी संगठनों के सहयोग से किए गए कार्यों की सराहना की। उन्होंने चंडीगढ़ के लोगों से आगे आने और खुद को टीका लगवाने की अपील की जो कि कोविड से सुरक्षा पाने का एकमात्र तरीका है। उन्होंने इस बात की भी सराहना की कि चंडीगढ़ को 100 प्रतिशत पहली वैक्सीन खुराक लक्ष्य हासिल करने वाला पहला शहर होने का गौरव प्राप्त हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.