स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 रैंकिंग में 12 वें सबसे स्वच्छ शहर का स्थान हासिल करने के लिए प्रशासक चंडीगढ़ ने मेयर, आयुक्त और नागरिकों को दी बधाई

चंडीगढ़। बनवारीलाल पुरोहित, (राज्यपाल पंजाब और प्रशासक, यूटी, चंडीगढ़) ने आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा किए गए स्वच्छ सर्वेक्षण सर्वेक्षण में 12 वां स्थान हासिल करने के लिए मेयर, कमिश्नर, पार्षदों, अधिकारियों और नागरिकों की टीम और सिटी ब्यूटीफुल को बधाई दी।

पुरस्कार के साथ नई दिल्ली से लौटने के बाद नगर निगम की टीम, सरबजीत कौर (मेयर, सुश्री अनिंदिता मित्रा, आईएएस, आयुक्त) दलीप शर्मा, (वरिष्ठ उप महापौर) एवं डिप्टी मेयर अनूप गुप्ता ने आज शाम पंजाब के राज्यपाल और प्रशासक, यूटी, चंडीगढ़ से उनका आशीर्वाद लेने के लिए मुलाकात की।

राज्यपाल ने कहा कि स्वच्छता के मामले में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले शहरों में 12वां स्थान हासिल करना और सबसे तेज गति से आगे बढ़ने वाले राज्य/राजधानी शहर का चुनाव न केवल चंडीगढ़ के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, बल्कि यह बहुत गर्व की बात भी है।

उन्होंने कचरा संग्रहण और निपटान तंत्र में सुधार के लिए चंडीगढ़ की प्रशंसा की, और शानदार प्रदर्शन के लिए नागरिकों, निर्वाचित प्रतिनिधियों और अधिकारियों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सफाई मित्र इस पुरस्कार के सच्चे प्राप्तकर्ता हैं। शहर को साफ रखने के लिए वे दिन-रात मेहनत करते हैं। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ सबसे तेजी से आगे बढ़ने वाली राजधानी के रूप में उभरा है और अपने नागरिकों के सक्रिय समर्थन और प्रयासों के साथ आगामी सर्वेक्षण सर्वेक्षण में शीर्ष रैंकिंग हासिल करके अपना गौरव हासिल करेगा।

सर्वेक्षण 2016 में 73 शहरों के मूल्यांकन से इस साल 4,354 शहरों को कवर करने के लिए विकसित हुआ है, जिसमें 91 गंगा शहर और 62 छावनी क्षेत्र शामिल हैं)। मूल्यांकन जुलाई-अगस्त, सितंबर-अक्टूबर और नवंबर 2021 से जनवरी 2022 में तीन चरणों में आयोजित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.