कुलभूषण गोयल ने दिए शौचालय तुरंत दुरुस्त करवाने और नए कूड़ादान रखने के निर्देश

पंचकूला। पंचकूला के महापौर कुलभूषण गोयल ने शहर के विभिन्न विकास कार्यों पर नगर निगम के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। कुलभूषण गोयल ने अधिकारियों को यह भी निर्देश देते हुए कहा कि वह शौचालय के नवीनीकरण जैसे छतें ठीक करने, टूटे दरवाजे लगाते, नई टाइलें टॉयलेट शीट इत्यादि का काम तुरंत पूरा करवाएं। शहर में साफ सफाई की ओर विशेष तवज्जो दें। सेक्टर 3 स्थित आफिस बिल्डिंग के काम को तेजी से करवाने के लिए कहा। महापौर कुलभूषण गोयल ने कहा कि पिछली नगर निगम की बैठक में पारित सभी कामों को तुरंत पूरा किया जाए। उन्होंने कैटल कैचर, पिकअप वैन, डंपर प्लेसर, सफाई से कुछ जरुरी सामान तुरंत मंगवाने के निर्देश दिये। नए कूड़ादान को अलग-अलग जगहों पर रखने के लिए कहा।
महापौर ने बताया कि नगर निगम ने ठेका लेकर बीते कई महीने से काम शुरू न करने वाले ठेकेदारों पर पेनल्टी लगाने का फैसला किया है। निगम ने इन ठेकेदारों को चेतावनी दी है कि अगर इनकी ओर से 30 जून, 2022 तक कार्य नहीं किया जाता है, तो उन पर नियमानुसार पेनल्टी लगाई जाएगी। उनका कहना है कि शहर में कई ऐसे काम हैं जिन्हें ठेकेदारों ने कम बोली देकर अलॉट तो करा लिया, लेकिन काम अभी तक शुरू नहीं किया है। इससे शहर की डेवलपमेंट प्रभावित हो रही है।
महापौर ने विभिन्न सैक्टरों के गाईड मैप, सामुदायिक केन्द्रों के नवीनीकरण, लाईटों, पंजाब से लगती सीमा परसीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था, भ्रमण के लिये बस खरीदने, श्मशानघाट, धर्मशाला, तालाब के कार्यो, विभिन्न सैक्टरों के पार्को के निर्माण, बैंच, झूलों व जिम की व्यवस्था, पेड़ों के टहनियों की कटाई, फायर की एनओसी, सोल्ड वेस्ट प्रबंधन, अवैध कब्जे हटाने, स्वच्छता अभियान आदि पर गहन रूचि लेकर प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने प्लास्टिक मुक्त व पोलीथीन के प्रयोग पर पाबन्दी, बागवानी, शहर के सौदर्यीकरण तथा निगम द्वारा करवाये जा रहे विकास कार्यो की समीक्षा की। कुलभूषण गोयल ने शहरवासियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में भी सम्बन्धित अधिकारियों को निष्ठा, लग्न एवं ईमानदारी के साथ निर्धारित अवधि में विकास कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये। बैठक में अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, कार्यकारी अभियंता सुमित मलिक, प्रमोद कुमार, पार्षद जय कौशिक, सुरेश वर्मा सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.