कैफे कॉफी डे के मालिक लापता, कॉफी डे एंटरप्राइजेज के शेयर में 20 फीसदी की गिरावट

नई दिल्‍ली । रिटेल चेन कैफे कॉफी डे(सीसीडी) के संस्‍थापक और कॉफी किंग के नाम से मशहूर वी.जी. सिद्धार्थ सोमवार रात से लापता हैं। सिद्धार्थ के लापता होने की जानकारी मंगलवार को पुलिस ने दी। इस बीच कॉफी डे इंटरप्राइजेज के शेयर में 20 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

वीजी सिद्धार्थ पर सितंबर,2017 से ही अघोषि‍त(आय से ज्‍यादा) संपत्ति रखने के मामले में जांच चल रही है। वहीं उनकी ‘कंपनी कैफे कॉफी डे’ लंबे वक्‍त से घाटे में चल रही है। उन्‍होंने इसके बारे में कंपनी के कर्मचारियों और बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें आयकर विभाग पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। फिलहाल आशंका जताई जा रही है कि कारोबार से जुड़ी परेशानियों की वजह से कहीं उन्‍होंने आत्महत्या तो नहीं कर ली।


कैफे कॉफी डे के शेयर में 20 फीसदी की गिरावट

कारोबारी वीजी सिद्धार्थ के लापता होने की खबर से बीएसई पर कॉफी डे इंटरप्राइजेज का शेयर 19.99 फीसदी गिरकर 154.05 रुपये पर आ गया है। वहीं, एनएसई पर 20 फीसदी गिरावट के साथ 153.40 रुपये तक फिसल गया। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया है कि चेयरमैन और एमडी वीजी सिद्धार्थ सोमवार शाम से संपर्क में नहीं हैं। इसके बारे में कंपनी शेयर बाजार को अपडेट देती रहेगी।

उल्लेखनी है कि बीते 18 मार्च को 10 रुपये की फेस वैल्यू पर 980 रुपये प्रति शेयर की दर से शहर में सॉफ्टरवेयर कंपनी माइंडट्री लिमिटेड में अपने कुल 20 फीसदी शेयर मुंबई की कंपनी लार्सन एंड टॉब्रो (एल एंड टी) को 3,300 करोड़ रुपये में वीजी सिद्धार्थ ने बेच दिए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.