खेलों इंडिया पर राहगीर 14 मई को शाम पांच बजे भीम स्टेडियम में

राहगीरी में होंगे शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम और खेल प्रतियोगिताएं
भिवानी। खेलो इंडिया यूथ गेम को लेकर जिला मुख्यालय पर स्थित भीम खेल परिसर में 14 मई को शाम को पांच बजे राहगीरी का आयोजन किया जाएगा। राहगीरी के दौरान हरियाणवी व राजस्थानी सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा विभिन्न खेलों की प्रतियोगिताएं भी होंगी। राहगीरी का मकसद खेलों इंडियों के प्रचार-प्रसार के साथ-साथ युवाओं का खेलों के प्रति प्रोत्साहित करना है।
ये जानकारी उपायुक्त आरएस ढिल्लो ने सोमवार को लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में राहगीरी को लेकर आयोजित संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक में दी। उन्होंने बताया कि चार जून से 13 जून तक चौथे खेलों इंडिया का आयोजन किया जा रहा है, जिसकी मेजबानी करने का सुनहरा अवसर हरियाणा को मिला है। इससे हरियाणा प्रदेश के खिलाडिय़ों में नए जोश का संचार हुआ है। उन्होंने बताया कि हरियाणा में चंडीगढ, पंचकुला, अंबाला, गुरुग्राम और कुरुक्षेत्र के अलावा दिल्ली में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि खेलो इंडिया को प्रचार-प्रसार के लिए 14 मई को एक मशाल की गाड़ी भी आएगी, जिसमें भीम खेल परिसर से राहगीरी कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि द्वारा शहर में रवाना किया जाएगा। इस मशाल के साथ खिलाड़ी व युवा भी दौड़ लगाएंगे। इस मशाल का रूट भीम खेल परिसर से चिडिय़ाघर मोड़, चिडिय़ाघर मोड़ से शहीद भगत सिंह चौक- बीपीएल स्कूल के सामने से होते हुए आईटीआई चौक और सदर थाना के सामने से होते हुए वापस भीम खेल परिसर पहुंचेगी। उपायुक्त श्री ढिल्लो ने कहा कि खेलो इंडिया के बारे में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल ने द्वारा भी जरूरी निर्देश दिए जा चुके हैं।
उपायुक्त श्री ढिल्लो ने जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी जेजी बनर्जी को निर्देश दिए कि राहगीरी के दौरान भिवानी जिला से संबंध रखने वाले राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों को भी आमंत्रित किया जाए। इसी प्रकार से राहगीरी के दौरान योगा, कुश्ती, बॉक्सिंग, वुशु, जूडो तथा जिम्नास्टिक आदि खेलों का प्रदर्शन किया जाए ताकि युवा खेलों के प्रति और अधिक आकर्षित हों। उन्होंने कहा कि भिवानी ख्ेालों का हब है और यहां के खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भिवानी का नाम रोशन किया है, ऐसे में भिवानी की राहगीरी भी शानदार होनी चाहिए। खेलों इंडिया में अंडर-18 आयु वर्ग की 25 तरह की खेल प्रतियोगिताएं शामिल हैं।
इस दौरान एएसपी हितेष, जिला शिक्षा अधिकारी राम अवतार शर्मा, कोच विद्यानंद, वीरेंद्र सिंह व राजेश कुमार तथा निखिल कुमार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.