गैर-सरकारी कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटियों पर तैनात न करे सरकार : ‘आप’

अमन अरोड़ा ने पंजाब सरकार के साथ-साथ चुनाव कमीशन को भी की अपील
चंडीगढ़ । आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब ने कैप्टन सरकार की तरफ से प्राइवेट स्कूलों-कॉलेजों समेत अन्य गैर-सरकारी संस्थाओं के मुलाजिमों को चुनावों में ड्यूटियों पर तैनात किए जाने का विरोध किया है। 
मंगलवार को जारी बयान में पार्टी के सीनियर नेता, विधायक और चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन अमन अरोड़ा ने कहा कि सरकार प्राइवेट स्कूलों-संस्थाओं के मुलाजिमों को चुनावों में ड्यूटियों पर तैनात कर रही है, जो इन संस्थाओं और गैर सरकारी मुलाजिमों के साथ सरासर धक्का है। इसलिए सरकार गैर सरकारी संस्थाओं के स्टाफ को चुनाव ड्यूटी की जिम्मेदारी सौंपने की बजाय सरकारी मुलाजिमों को ही यह जिम्मेदारी दे। 
अमन अरोड़ा ने कहा कि गैर-सरकारी मुलाजिमों को चुनावों में ड्यूटी पर तैनात कर एक तरफ उन पर सत्ताधारी पक्ष के लोगों का राजनैतिक दबाव और दूसरी तरफ उन पर बिना मतलब फालतू जिम्मेदारी थोपी जा रही है। अमन अरोड़ा ने कहा कि यह स्वाभाविक है कि सत्ताधारी पक्ष के लोग वोट के समय उलटा-सीधा गैर-कानूनी मदद के लिए सब से पहले गैर-सरकारी संस्थाओं के ऐसे गैर-सरकारी मुलाजिमों पर ही दबाव डालेंगे। 
अमन अरोड़ा ने कहा कि प्राइवेट स्कूल और कालेजों के मालिक या प्रबंधक समितियां किसी न किसी राजनैतिक पार्टी के साथ संबंध रखती हैं। जिसकी सब से बड़ी मिसाल शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति(एसजीपीसी) है, जो पंजाब में स्कूल व कालेज चलाती है और अकाली दल (बादल) के साथ सीधा सम्बन्ध है। अमन अरोड़ा ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के साथ-साथ चुनाव कमीशन को भी अपील की है कि निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव के लिए सरकारी मुलाजिमों की ही ड्यूटियों को यकीनी बनाएं और इस सख्त ड्यूटी वाले झंझट में प्राइवेट मुलाजिमों की कुर्बानी न लें जो पहले ही बेरोजगारी और सरकारों की रोजगार विरोधी नीतियों के span>प्राइवेट संस्थाओं में बहुत मुश्किल से पेट पाल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.