जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिंजौर में सूक्ष्म कानूनी सेवा शिविर का किया गया आयोजन

पंचकूला। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पिंजौर में एक सूक्ष्म कानूनी सेवा शिविर का आयोजन किया गया।
इस संबंध में जानकारी देते हुए मुख्य दण्डाधिकारी एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव श्रीमती समप्रीत कौर ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला व सत्र न्यायाधीश श्री दीपक गुप्ता के आदेशानुसार तथा मार्गदर्शन में इस शिविर का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि इस शिविर में समाज कल्याण विभाग, श्रम विभाग, जिला कार्यक्रम अधिकारी, आयूष विभाग तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी के संबधित अधिकारियों ने अपने विभागों माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।
इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से पैनल अधिवक्ता श्री गुरू प्रसाद भनोट तथा सुश्री समीक्षा शर्मा ने उपस्थित लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इसके अलावा लोगों को प्राधिकरण के हैल्पलाईन नंबर 0172-2585566 के माध्यम से लोगों को दी जा रही मुफ्त कानूनी सहायता तथा हरियाणा विधिक सेवा प्राधिकरण के टोल फ्री नंबर 1800-180-2057 के बारे में भी जानकारी दी गई। शिविर में उपस्थित लोगों की पैंशन से संबंधित समस्याओं का भी समाधान किया गया। इसके अलावा शिविर में विद्यार्थियों और लोगों की स्वास्थ्य जांच कर उन्हे निशुलक दवाईयों भी उपलब्ध करवाई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.