धमकी भरा पत्र मिलने के बाद अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

हरिद्वार । चारधाम यात्रा और रुड़की रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिलने के बाद सभी सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। इसको लेकर गुरुवार को संयुक्त सिक्योरिटी ऑडिट किया गया, जिसमें सभी विभागों के अधिकारी शामिल रहे। इस दौरान स्टेशन में मिली खामियों को एडिशनल एसपी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को जल्द से जल्द ठीक करने के आदेश दिए।
लक्सर रेलवे स्टेशन का सिक्योरिटी ऑडिट इस मौके पर जीआरपी एडिशनल एसपी मनोज कत्याल ने बताया कि स्थानीय प्रशासन व आरपीएफ की संयुक्त टीम ने लक्सर रेलवे स्टेशन की सुरक्षा और चारधाम यात्रा को देखते हुए ऑडिट किया गया है। बीते 18 अप्रैल को रुड़की रेलवे स्टेशन अधीक्षक को उग्रवादियों द्वारा 10 रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने का पत्र मिला था, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। 
लक्सर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगवाने और चारदीवारी करवाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही रेलवे विभाग के खाली पड़े भवनों को ध्वस्तिकरण करने, रेलवे स्टेशन पर अचानक दुर्घटना या आगजनी को देखते हुए स्टेशन को मेन रास्ते से जोड़ने के निर्देश दिए।
एडिशनल एसपी मनोज कत्याल ने कहा कि संयुक्त सिक्योरिटी ऑडिट किया जा रहा है, जिसमें सभी विभाग के संबंधित अधिकारी शामिल हैं। इसीलिए सुरक्षा की दृष्टि से जो भी खामियां है, संबंधित विभागों के अधिकारियों को नोट कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उग्रवादियों द्वारा कई रेलवे स्टेशन उड़ाने की धमकी मिली थी जिसके मद्देनजर यात्रा सीजन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.