पीएम मोदी ने की सरकार की सराहना, कहा- इतने कम समय में तो झारखंडवासियों ने कमाल कर दिखाया

बहुत ही कम समय में सफल आयोजन के लिए राज्य सरकार और यहां के लोगों को दी बधाई

नई दिल्ली में सरकार बनने के बाद दो सप्ताह पहले ही तय हुआ था रांची में कार्यक्रम करने का निर्णय

रांची । 5वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर झारखंड की राजधानी रांची के प्रभात तारा मैदान में शुक्रवार को आयोजित कार्यक्रम के सफल आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड सरकार की खुले दिल से सराहना की और यहां के लोगों को बधाई दी। कहा, मैं झारखंड सरकार को भी बधाई देता हूं कि बहुत ही कम समय में इतना बड़ा उन्‍होंने आयोजन किया। पहले से इन्‍हें कोई पता नहीं था। दो सप्‍ताह पहले ही, नई सरकार बनने के बाद रांची में इतना बड़ा कार्यक्रम करने का विचार आया, लेकिन इतने कम समय में झारखंडवासियों ने जो कमाल करके दिखाया है, मैं आपको और सरकार को भी बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान, नई दिल्ली के निदेशक डॉ. ईश्वर विश्वरेड्डी ने कराया योगाभ्यास

5वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची के प्रभात तारा मैदान में मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान, नई दिल्ली के निदेशक डॉ. ईश्वर विश्वरेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही लगभग 40 हजार योग प्रतिभागियों को करीब 45 मिनट तक योगासन और प्राणायाम कराये। कार्यक्रम की शुरुआत में ध्‍यान का अभ्‍यास कराया गया। प्रतिभागियों को खादी के मैट उपलब्‍ध कराये गये थे।

28 स्कूलों के 2600 बच्चे हुए शामिल

28 स्कूलों के 2600 बच्चे भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। प्रभात तारा मैदान में हर प्रतिभागी को योग के लिए 24 स्क्वायर फीट की जगह मिली। 12 हजार लोग नजदीकी जेएससीए स्टेडियम और सेंट थॉमस स्कूल में योग किया।

पीएम मोदी ने दिल्‍ली के लिए भरा उड़ान

झारखंड की राजधानी रांची के प्रभात तारा मैदान में ऐतिहासिक 5वें अंतर्राष्‍ट्रीय योग दिवस में शिरकत करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायुसेना के विमान से सुबह 8.45 बजे दिल्‍ली रवाना हो गये। इससे पहले योग दिवस कार्यक्रम के समापन के बाद पीएम मोदी रांची के प्रभात तारा मैदान से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के लिए सुबह करीब 8.20 बजे निकले। मुख्‍य कार्यक्रम की समाप्ति के उपरांत पीएम ने कुछ समय लोगों के साथ बिताया। इस दौरान लोग पीएम के साथ सेल्‍फी लेने के लिए उत्‍साहित दिख रहे थे। पीएम जिस ओर भी गये उनकी तस्‍वीरें अपने मोबाइल कैमरे में कैद करने की होड़ मची रही।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.