प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश विश्व गुरु बनने की और अग्रसर:गुप्ता

पंचकूला:-हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष  ज्ञानचंद गुप्ता ने लोगों से आहवान किया कि वे ऋषि, मुनियों और संतों द्वारा दिखाए मार्ग पर चलें और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भारत को विश्व गुरू बनाने के सपने को साकार करने में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में देश विश्व गुरू बनने की ओर अग्रसर है।  श्री गुप्ता आज शिव मंदिर महादेवपुरा सकेतड़ी में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर अंबाला लोकसभा सांसद श्री रतन लाल कटारिया, नगर निगम के महापोर कुलभूषण गोयल व बीजेपी जिला अध्यक्ष श्री अजय शर्मा भी उपस्थित थे।   इससे पूर्व सभी उपस्थित लोगों ने मंदिर के हाॅल में एक विशाल स्क्रीन पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बाबा केदारनाथ धाम में दिये गए उदबोधन को आॅनलाइन माध्यम से सुना और देखा। प्रधानमंत्री ने केदारनाथ धाम में आज अनेक परियोजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया। 

 श्री गुप्ता ने कहा कि भारत ऋषि, मुनियों और संतों का देश है और यहां की गौरवमई प्राचीन संस्कृति के कारण हम विश्व में अलग पहचान रखते हैं। उन्होंने कहा कि आज हमारे ऋषि, मुनियों और संतों के दिखाए मार्ग पर चलते हुए प्रधानमंत्री देश को विश्व गुरू बनाने के लिए अग्रसर हैं। आज पूरा विश्व भारत और श्री मोदी की ओर देख रहा है। 

 विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज प्रधानमंत्री श्री मोदी ने केदारनाथ में शिव भक्तों को अपना संदेश दिया। उन्होंने कहा कि वर्ष 2013 में प्राकृतिक आपदा के कारण केदारनाथ में भारी नुक्सान हुआ था परंतु केदारनाथ मंदिर जस का तस खड़ा रहा। केदारनाथ धाम की इसी पवित्रता व मान्यता को देखते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने केदारनाथ धाम को पुनः स्थापित करने का निर्णय लिया। इसी कड़ी में आज उन्होंने केदारनाथ के काया-कलप के लिए अनेक परियोजनाओं का उदघाटन व शिलान्यास किया।   इस अवसर पर श्री गुप्ता ने पूज्य स्वामी दीदी डाॅ. अमृता और स्वामी संपूर्णानंद का कार्यक्रम में पहुंचने पर विशेष रूप से आभार व्यक्त किया। उन्होंने इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए विभिन्न धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं का धन्यवाद किया व उनके पदाधिकारियों को सम्मानित किया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.