बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस से 600 यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया : पीयूष गोयल

नई दिल्ली । रेलमंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि बचाव दल ने रेलवे और महाराष्ट्र सरकार के सहयोग से बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस से 600 यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया है और शेष को भी जल्द ही निकाल लिया जाएगा।

रेल मंत्रालय ने बताया कि शुक्रवार रात 09:52 बजे उल्हास नदी का जलस्तर बढ़ने से महाराष्ट्र के अंबरनाथ-बदलापुर खंड में बाढ़ की स्थिति बन गई। अंबरनाथ का प्लेटफार्म और अंबरनाथ-बदलापुर के बीच 300 मीटर तक फैले क्षेत्र में बाढ़ का पानी घुस गया। इससे डाउन लाइन पर दो और अप लाइन की तीन लोकल ट्रेनों और रेलगाड़ी संख्या 17411 महालक्ष्मी एक्सप्रेस को रोक दिया गया था। राष्ट्रीय आपदा मोचन बल(एनडीआरएफ), रेलवे, राज्य सरकार और फायर ब्रिगेड के टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुनील उदासी ने बताया कि रेलगाड़ी संख्या 17411 महालक्ष्मी एक्सप्रेस में लगभग सात सौ यात्री सवार थे। रेल ट्रेक और उसके आसपास फिलहाल तीन फुट तक पानी है। रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी ट्रेन में यात्रियों को खाने-पीने की चीजें मुहैया करा रहे हैं। वहीं एनडीआरएफ की टीमें आठ नावों की मदद से यात्रियों को निकाल कर बदलापुर ले जाया जा रहा है। राहत कार्य में बच्चों और महिलाओं को प्राथमिकता दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.