मनी लाउंड्रिंग मामले में साना को 5 दिन की ईडी की हिरासत में भेजा

नई दिल्ली । दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लाउंड्रिंग के मामले में गिरफ्तार सतीश साना बाबू को शनिवार को पांच दिन की ईडी की हिरासत में भेज दिया। ईडी ने उसे शुक्रवार को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था।

ईडी ने सतीश साना बाबू को लाऊंज एवेन्यू कोर्ट में शनिवार को पेश किया और 14 दिन की हिरासत की मांग की, लेकिन कोर्ट ने पांच दिन की रिमांड मंजूर की है। साना का नाम आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना को रिश्वत देने के आरोप में सामने आया है। साना के मुताबिक उससे रिश्वत की मांग की गई थी।

एफआईआर के मुताबिक मनोज प्रसाद और सोमेश प्रसाद सतीश साना से दुबई में मिले और उसका मामला रफा-दफा कराने का आश्वासन दिया। साना दुबई का कारोबारी है। सीबीआई उसके खिलाफ मीट कारोबारी से संबंध को लेकर जांच कर रही है। कुरैशी साल 2014 के बाद से भ्रष्टाचार के केस में कई एजेंसियों के निशाने पर है।

सीबीआई के मुताबिक 2 करोड़ रुपये का घूस सतीश ने खुद को 25 अक्टूबर 2018 तक बचाए रखने के लिए दिया था।10 अक्टूबर 2018 को 25 लाख रुपये चुकाए गए और बाकी के पैसे 16 अक्टूबर 2018 तक चुकाने की बात हुई थी। सीबीआई ने 16 अक्टूबर को बिचौलिए मनोज प्रसाद को गिरफ्तार किया, जब वह बाकी के पौने दो करोड़ रुपये लेने भारत आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.