रमेश जारकीहोली को जल संसाधन जबकि सोमशेखर को सहकारिता मंत्रालय

बेंगलुरु । मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को 6 फरवरी को शपथ लेने वाले 10 विधायकों को विभागों का आवंटन किया है। पिछले साल दिसंबर में हुए उपचुनावों में भाजपा के टिकट पर जीत कर आने वाले 11 विधायकों में से 10 को मंत्री बनाया गया जबकि एक को बाद में मंत्री पद देने का आश्वासन दिया गया था।
एसटी सोमशेखर को सहकारिता, रमेश जारकीहोली को जल संसाधन, बीसी पाटिल को वन, डॉ. सुधाकर को चिकित्सा शिक्षा, गोपालैया को लघु उद्योग, शिवराम हेब्बार को श्रम, नारायण गौड़ा को बागवानी और नगरपालिका प्रशासन, श्रीमंत पाटिल को कपड़ा उद्योग, बैरठी बसवराज को शहरी विकास विभाग तथा आनंद सिंह को खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग मंत्रालय दिया गया है।
येदियुरप्पा के करीबी अथणी विधायक महेश कुमटल्ली ने सीएम येदियुरप्पा से खुद के लिए मंत्री पद की मांग की थी लेकिन मंत्रिमंडल विस्तार में यह मुमकिन नहीं हो पाया। येदियुरप्पा ने महेश कुमटल्ली को कैबिनेट में शामिल करने की बात कही थी।  
उल्लेखनीय है कि येदियुरप्पा मंत्रिमंडल में अब भी छह रिक्त स्थान हैं। इस विस्तार से मंत्रिमंडल में मंत्रियों की संख्या बढ़कर 28 हो गई है। येदियुरप्पा सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार पिछले वर्ष अगस्त में हुआ था और उस समय 17 मंत्रियों को मंत्रिमंडल में जगह मिली थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.