राज्यसभा सांसद जनरल डाॅ डीपी वत्स ने अंबेडकर भवन कालका में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में की शिरकत

एमपी लैड फंड से नगर परिषद कालका को 10 मैनवल फोगिंग मशीन और 6 लाख रुपये लागत की एक व्हीकल वाउंटेंड मशीन की वितरित

-इसके अलावा रायपुररानी ब्लाॅक की पांच पंचायतों को 6 मैनवल फोगिंग मशीनें भी की वितरित

डाॅ डीपी वत्स ने घोषणा की कि शीघ्र ही स्कूलों और धर्मशालाओं के लिये चार पानी के टेंकर उपलब्ध करवाये जायेंगे

सांसद रतनलाल कटारिया ने पानी के टेंकरों के लिये दो टै्रक्टर देने की करी घोषणा

पंचकूला। राज्यसभा सांसद जनरल डाॅ डीपी वत्स ने आज बाबा साहेब डाॅ भीमराव अंबेडकर भवन कालका में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप शिरकत की और अपने एमपी लैड फंड से नगर परिषद कालका को 10 मैनवल फोगिंग मशीन और 6 लाख रुपये लागत की एक व्हीकल वाउंटेंड मशीन वितरित की। इसके अलावा उन्होंने रायपुररानी ब्लाॅक की पांच पंचायतों को 6 मैनवल फोगिंग मशीनें भी वितरित की। इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री एवं अंबाला लोक सभा सांसद श्री रतनलाल कटारिया भी उपस्थित थे। डाॅ वत्स ने रायपुररानी ब्लाॅक के गांव हरीपुर, जासपुर, नटवाल और मौली में एक-एम फोगिंग मशीन और गांव ककराली में दो फोगिंग मशीन वितरित की। इस मौके पर डाॅ डीपी वत्स ने घोषणा की कि शीघ्र ही स्कूलों और धर्मशालाओं के लिये चार पानी के टेंकर उपलब्ध करवाये जायेंगे। श्री रतनलाल कटारिया ने इन पानी के टेंकरों के लिये दो टै्रक्टर देने की घोषणा की और कहा कि ये शीघ्र ही नगर परिषद कालका का उपलब्ध करवा दिये जायेंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये राज्यसभा सांसद जनरल डाॅ डीपी वत्स ने कहा कि पिछले वर्ष कालका और पिंजौर क्षेत्र में डेंगू के अधिक मामले सामने आये थे। उन्होंने उसी समय निर्णय लिया था कि मच्छरों की समस्या के समाधान के लिये वे अपने एमपी लैड फंड से इस क्षेत्र के लिये फोंगिंग मशीनों की व्यवस्था करवायेंगे ताकि डेंगू के मच्छरों को पनपने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि इन मशीनों के उपलब्ध होने से नगर परिषद और स्वास्थ्य विभाग मिलकर इस क्षेत्र में आवश्यकता पड़ने पर नियमित रूप से फोगिंग करवा सकेंगे।
डाॅ वत्स ने कहा कि वे पूरे प्रदेश में अपने एमपी लैड फंड से आवश्यकतानुसार सुविधायें उपलब्ध करवा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनका पंचकूला और कालका क्षेत्र से काफी लगाव रहा है। हरियाणा लोक सेवा आयोग के चेयरमैन के रूप में उन्होंने अपना काफी समय पंचकूला में गुजारा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि भविष्य में भी पंचकूला-कालका क्षेत्र के किसी भी सामाजिक कार्य में वे अपना योगदान देने के लिये हमेशा तैयार है। उन्होंने कहा कि एक जनप्रतिनिधि का कार्य जनता की सेवा और उनके हितों की रक्षा करना होता हैं और वे इसी भावना के साथ समाज सेवा के कार्य कर रहे है।

इस अवसर पर संबोधित करते हुये अंबाला सांसद श्री रतनलाल कटारिया ने कहा कि उन्हें प्रशंसता है कि राज्यसभा सांसद जनरल डाॅ डीपी वत्स उनके लोकसभा क्षेत्र में दिलचस्पी लेते है और आज उन्होंने एमपी लैड फंड से कालका, पिजौर क्षेत्र के लिये 11 फोंगिंग मशीन वितरित की हैं। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष डेंगू की बीमारी के समय पंचकूला और अन्य स्थानों से फोंगिंग मशीनों की व्यवस्था करनी पड़ी थी परंतु अब फोंगिंग मशीनों की स्थाई व्यवस्था होने से नगर परिषद द्वारा अपने स्तर पर ही फोगिंग करवाई जा सकेगी। श्री कटारिया ने जनरल डाॅ डीपी वत्स की प्रशंसा करते हुये कहा कि वे सामाजिक कार्यों में हमेशा बढ़चढकर अपना योगदान देते है। कोविड-19 का जिक्र करते हुये श्री रतनलाल कटारिया ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज देश में कोविड जैसी गंभीर बीमारी पर काबू पा लिया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व के परिणामस्वरूप भारत का गौरव विश्वभर में बढ़ा है। नगर परिषद कालका के कार्यकारी अधिकारी श्री जरनैल सिंह ने राज्यसभा और लोकसभा सांसद को आश्वासन दिया कि नगर परिषद कालका स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर आवश्यकतानुसार नियमित फोगिंग करवायेगी ताकि पूर्व की भांति डेंगू की बीमारी को फैलने से रोका जा सके। इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री गगनदीप सिंह, नगर परिषद कालका के कार्यकारी अधिकारी श्री जरनैल सिंह, नगर परिषद कालका के चेयरमैन कृष्ण लाल लांबा, जिलाध्यक्ष अजय शर्मा, महामंत्री वीरेंद्र राणा, गेल की पूर्व निदेशक व बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य बंतो कटारिया, प्रदेश मीडिया प्रभारी संजय शर्मा, कालका मंडलाध्यक्ष भवनजीत सिंह, पिंजौर के मंडलाध्यक्ष नोराता राम, युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य चेतन अग्निहोत्री सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.