रोजग़ार सृजन विभाग ने कोलकाता आधारित कंपनी के साथ समझौता सहीबद्ध किया

राज्य के नौजवानों को रोजग़ार के मौके प्रदान करना इस पहलकदमी का उद्देश्य

चंडीगढ़। पंजाब में रोजग़ार सृजन को और बढ़ावा देने और पंजाब के नौजवानों को अधिक से अधिक रोजग़ार के मौके प्रदान करने के लिए आज पंजाब कौशल विकास मिशन कार्यालय में रोजग़ार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग पंजाब और विंडो टैकनालोजीज़ प्राईवेट लिमटिड कोलकाता के दरमियान समझौता (एमओयू) सहीबद्ध किया गया।

यह समझौता रोजग़ार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग के डायरैक्टर श्रीमती दीप्ति उप्पल और विंडो टैकनालोजीज़ प्राईवेट लिमटिड के डायरैक्टर श्री नितिन मिनोचा द्वारा सहीबद्ध किया गया। इस मौके पर रोजग़ार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण ( डीईजीएसडीटी) पंजाब के सचिव श्री कुमार राहुल, डीईजीएसडीटी के अतिरिक्त डायरैक्टर राजेश त्रिपाठी और विंडो टैकनालोजीज़ प्राईवेट लिमिटेड के प्रोजैक्ट मैनेजर श्री अजीत मिश्रा उपस्थित थे।

इस मौके पर रोजग़ार सृजन विभाग के सचिव कुमार राहुल ने इस बात पर ज़ोर दिया कि विभाग उद्योगों को पंजाब के हुनरमंद नौजवान मुहैया करवा के इसकी स्टाफ सम्बन्धी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए वचनबद्ध है।

डायरैक्टर श्रीमती दीप्ति उप्पल ने बताया कि इस समझौते के अंतर्गत अगले ग्यारह महीनों में कंपनी पंजाब में से 6000 नौजवानों की भर्ती करेगी। रोजग़ार सृजन, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग पंजाब की तरफ से ज़रुरी उम्मीदवार उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने आगे बताया कि विभाग की तरफ से पंजाब के नौजवानों को रोजग़ार के मौके प्रदान करने के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ जा रही है और आने वाले समय में कई और कंपनियों के साथ ऐसे और समझौते सहीबद्ध किये जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.