लुटेरे ने घर में डॉक्टर की पत्नी को बनाया बंधक, लूट के बाद कार लेकर हुआ फरार

कानपुर । जनपद के नवाबगंज थानाक्षेत्र में बेखौफ लुटेरे ने डॉक्टर के घर में घुसकर सोते हुए उनकी पत्नी के साथ मारपीट कर लूट की घटना को अंजाम दिया। नकदी, जेवरात के साथ ही लुटेरा उनकी कार भी लेकर फरार हो गया। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने जांच करते हुए चोटिल महिला को अस्पताल में भर्ती कराते हुए लुटेरे की तलाश शुरु कर दी है।

नवाबगंज विष्णुपुरी इलाके में रहने वाले अनुराग मित्तल पेशे से डॉक्टर थे। कुछ साल पूर्व उनकी हत्या कर दी गई थी। इसके बाद से उनकी पत्नी अनीता मित्तल घर पर अकेले रहती थी। शुक्रवार की अर्धरात्रि घर में एक लुटेरा घुस आया। अनीत उस समय सो रही थीं। कमरे में दाखिल होते ही लुटेरे ने महिला के सिर पर किसी भारी चीज से वार कर उन्हें लहुलूहान कर दिया। 
इसके बाद घायल महिला से अलमारी की चाबी लेने के बाद लुटेरे ने नकदी व सोने-चांदी के जेवरात बटोरे और बाहर निकला। जाते-जाते वह उनकी कार भी ले गया। लुटेरे के चले जाने के बाद घायल हालत में महिला ने पड़ोसियों को जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस को घटना की सूचना मिली। 
शनिवार की सुबह क्षेत्राधिकारी स्वरुप नगर अजीत सिंह चौहान के साथ इंस्पेक्टर नवाबगंज दिलीप कुमार बिन्द ने पुलिस टीम के साथ घटना को लेकर छानबीन की। डॉक्टर के घर में प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड भी होने की बात सामने आयी है। घटना के दौरान गार्ड की भारी लापरवाही का पता चला है, जिसकी पुलिस जांच कर रही है। 
क्षेत्राधिकारी ने बताया कि महिला घर में अकेली रहती हैं। उनसे मारपीट कर बदमाश ने लूट की घटना को अंजाम दिया है। महिला के मुताबिक करीब 60 हजार की नकदी व पांच लाख के जेवरात के साथ बदमाश कार लेकर भागा है। महिला का उपचार कराते हुए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालते हुए भागे बदमाश की तलाश की जा रही है। 
बदमाश को थी मकान के बारे में जानकारी

पुलिस के मुताबिक वारदात करने आये बदमाश ने किसी चीज से गेट खोला और फिर वह अंदर दाखिल हुआ। अंदर उसने महिला के साथ मारपीट की और लूट के बाद कार लेकर निकल गया। वारदात के तरीके से बदमाश को महिला के अकेले रहने के साथ मकान की स्थिति के बारे में भी जानकारी थी। इन बिन्दुओं को ध्यान में रखकर पुलिस की टीमें बदमाश की तलाश में जुट गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.