विकास कार्यों को लेकर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने की डिप्टी सीएम से मुलाकात

दादरी से नारनौल तक बनने वाले फोरलेन का काम जल्द शुरू कराने की मांग

नारनौल। प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने बुधवार को हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला से उनके कार्यालय में मुलाकात कर नारनौल विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न मांगों को लेकर बातचीत की। इस पर उपमुख्यमंत्री ने इन सभी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया। यादव ने सबसे पहले दादरी से नारनौल तक बनने वाले फोरलेन के राजमार्ग के संबंध में डिप्टी सीएम के सामने मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि यह राजमार्ग प्रदेश का बहुत ही महत्वपूर्ण राजमार्ग है। ऐसे में इसे प्राथमिकता के आधार पर शुरू करवाया जाए। यह घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा की गई थी। इस घोषणा को जल्द से जल्द पूरा करवाया जाए। उन्होंने कहा कि नॉर्थ से साउथ हरियाणा को जोड़ने के साथ साथ यह राजमार्ग व्यापारिक गतिविधियों के लिए भी बहुत ही महत्वपूर्ण है। क्षेत्र की यह वर्षों पुरानी मांग है जिसको जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए। इस पर उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इस राजमार्ग के निर्माण का कार्य जल्द से जल्द शुरू करवाया जाएगा। प्रदेश सरकार इस काम को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाएगी।
इसके अलावा उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में भी स्ट्रीट लाइट व विभिन्न सड़कों के निर्माण के संबंध में भी डिप्टी सीएम के सामने मामला रखा। उन्होंने उन्होंने सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री द्वारा सूचीबद्ध किए गए इन सभी कार्यों को करवाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
इसके अलावा श्री यादव ने शहरी व निकाय मंत्री कमल गुप्ता से उनके कार्यालय में मुलाकात कर मंत्री बनने की शुभकामनाएं दी। साथ ही नारनौल शहर में विकास कार्यों को लेकर चर्चा की। उन्होंने बताया कि नारनौल शहर में सीवर लाइन डालने का काम पूरा हो चुका है। अब शहर के विकास कार्यों के लिए विभाग मांग के अनुसार बजट उपलब्ध करवाएं ताकि जल्द से जल्द नारनौल शहर का कायाकल्प किया जा सके। उन्होंने मंत्री के सामने नारनौल शहर के विकास के बारे में विस्तृत रिपोर्ट रखी और भविष्य में इस शहर में पर्यटन की संभावनाओं के मद्देनजर उसी अनुसार ढांचागत सुविधाएं मुहैया करवाने की बात रखी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.