सार्वजनिक स्वामित्व एनबीसीसी को डीडीए से ‘पूर्वी दिल्ली हब’ परियोजना का 1,393 करोड़ रुपये का ठेका

नई दिल्ली । सार्वजनिक स्वामित्व वाली फर्म एनबीसीसी को दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) से राजधानी के कड़कड़डूमा क्षेत्र में ‘पूर्वी दिल्ली हब’ के विकास का 1,393 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। इस संबंध में एनबीसीसी और दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) के बीच 2015 में एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए गए थे।
एनबीसीसी ने बुधवार को अपनी ई-फाइलिंग में बताया कि डीडीए ने एमओयू की शर्तों को संशोधित किया है। जिसमें एनबीसीसी परियोजना नियोजन, डिजाइनिंग और निष्पादन एजेंसी के रूप में काम करेगा। एनबीसीसी ने बताया कि काम के दायरे में पूरी परियोजना की मास्टर प्लानिंग और 1,600 आवासीय इकाइयों, बाहरी सुविधाओं, बुनियादी ढांचा सेवाओं और अन्य विकासात्मक कार्यों का निर्माण शामिल है। इस परियोजना के चरण-I के विकास की कुल अनुमानित लागत 1,393 करोड़ (लगभग) है। 
एनबीसीसी ने कहा कि इस परियजोना के अलावा कंपनी को ओडिशा थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (ओटीपीसीएल), भुवनेश्वर के साथ सिविल निर्माण और थर्मल पावर प्लांट के विभिन्न विकासात्मक कार्यों के लिए एक समझौता 200 करोड़ रुपये का ठेका प्राप्त हुआ है। उल्लेखनीय है कि एनबीसीसी परियोजना प्रबंधन परामर्श (पीएमसी), रियल एस्टेट विकास और ईपीसी कॉन्ट्रैक्टिंग नामक तीन मुख्य खंडों में मौजूद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.