सीतापुर में गैस रिसाव से सात लोगों की मौत

लखनऊ । सीतापुर जिले में बिसवां कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को चंदनपुर गांव की दरी फैक्ट्री में दम घुटने से सात लोगों की मौत हो गई। सुबह के वक्त गांव में एसिड फैक्ट्री में एसिड से गैस रिसाव हुआ और उससे पड़ोस की दरी फैक्ट्री में रह रहे तीन पुरुष, एक महिला व तीन बच्चों की मृत्यु हो गयी।
दरी फैक्ट्री में अतीक चौकीदार के रुप में काम करता था। अतीक, उसकी पत्नी और तीन बच्चें उसके साथ ही रहते थे। जब एसिड फैक्ट्री से गैस का रिसाव हुआ, तभी वह अपने परिवार के साथ ही सो रहा था। उसके सोते हुए सुबह के वक्त सभी का दम घुट गया और वे मृत हो गये। अतीक के परिवार सहित सात लोगों की मौत हुई है। मृतकों में अतीक (45), उसकी पत्नी सायरा (42), बेटी आयशा (12), बेटा आफरोज (08), बेटा फैजल (2) और दो अन्य लोग मोटू (75) और पहलवान (70) की पहचान हो गयी है। मृतकों में अतीक के परिवार की पहचान गांव चंदनपुर के मुनव्वर ने की। दो अन्य की पहचान फैक्ट्री से जुड़े लोगों ने की है। 
गैस रिसाव के कारण आसपास के एक दर्जन जानवरों की भी मौत हुई है। घटना के बाद से स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम के सदस्य मौके पर पहुंच चुके है और मुंह पर पट्टी बांधकर बचाव कार्य में जुटे हुए है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.