सीवरेज व सफाई व्यवस्था ना होने के कारण पंचकुला आशियाना सेक्टर 20 व एक मरला व कॉलोनी वासी नर्क की जिंदगी जी रहे है – बजरंग गर्ग

जगदीप (पंचकूला)। आशियाना सेक्टर 20 व एक मरला के प्रतिनिधियों की आवश्यक बैठक आशियाना के मंदिर में हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में पूर्व पार्षद गौतम प्रसाद ने कॉलोनियों की समस्या बाबत श्री गर्ग को अवगत कराया। व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेश में स्वस्थ भारत सफाई अभियान के नाम पर ढोंग कर रही है। जबकि आशियाना कॉलोनी के साथ साथ हर कॉलोनी में जगह-जगह गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। सफाई नाम की कोई चीज नहीं और कॉलोनी में चारों तरफ झाडि़यां उगी हुई है। यहां तक की कॉलोनियों में सीवरेज कि व्यवस्था तक चालू नहीं है। जिसके कारण बीमारी फैल रही है और नगर निगम व हुड्डा विभाग के अधिकारियों द्वारा करोड़ों रूपये सफाई अभियान के नाम पर खर्च किये जा रहे है। सफाई अभियान के नाम पर कितने सफाई कर्मचारी प्रशासन ने लगाए हुए है और कितने कि तंखा कागजों में दिखाई जा रही है। इस कि पूरी जांच कि जाए।

प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि जबकि सरकार व जिला प्रशासन पंचकूला को सबसे सुंदर शहर बनाने की बात कर रही है और दूसरी तरफ कॉलोनियों में हजारों परिवार नर्क की जिंदगी जीने के लिए मजबूर हो रहे हैं। प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि हरियाणा सरकार व जिला प्रशासन को आशियाना कॉलोनी सेक्टर 20 के साथ-साथ हर कॉलोनी में सफाई व सीवरेज आदि मूलभूत सुविधा का पुख्ता प्रबंध करना चाहिए। हर कॉलोनियों व पंचकूला जिला में दवाईयों का छिड़काव करें ताकि फैल रही बीमारी से जनता को राहत मिल सके। इस मौके पर आशियाना के प्रधान गौतम प्रसाद, व्यापार मंडल के युवा प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग, एक मरला प्रधान राजेन्द्र यादव, महासचिव नरेन्द्र राय, आर्य समाज प्रधान बबन यादव, सुषमा देवी, आशा देवी, बलबीर, निर्मला देवी, विनोद कुमार, पवन मदल, लखीराम, राज कुमार, अंनजनी, सामल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.