करनाल के आईटीआई चौक की घटना, पत्थरबाजी और हंगामे में 2 डीएसपी समेत 17 पुलिसकर्मी घायल


करनाल, शहर के आईटीआई चौक पर रोडवेज बस द्वारा गुरुवार को आईटीआई के छात्र को कुचल देने के मामले में शुक्रवार को आईटीआई के छात्रों ने जमकर हंगामा किया। आईटीआई चौक पर प्रदर्शन कर रहे छात्रों की उग्र भीड़ ने पुलिस पर पत्थराव किया। इस पत्थराव में दो पुलिस उपाधीक्षक सहित 15 पुलिस कर्मी घायल हो गए। पुलिस ने छात्रों की कार्रवाई का जवाब देते हुए छात्रों पर जमकर लाठी भांजी। पुलिस की कार्रवाई में 6 छात्र चोटिल हो गए। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस ने एके-47 राइफल से हवाई फायरिंग करनी पड़ी। इसके बाद छात्र तितर-बितर हुए। पत्थराव करने के आरोप में पुलिस ने करीब 100 छात्रों को हिरासत लिया।
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार सुबह करीब 9 बजे करनाल के आईटीआई चौक पर आईटीआई के छात्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। छात्रों को समझाने के लिए पुलिस मौके पर पहुंची, मगर छात्र रोडवेज के चालक को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े रहे। छात्रों के गुस्से को देखते हुए ज्यादा पुलिस बल मंगाया गया। इस दौरान छात्रों ने आईटीआई चौक पर जाम लगा दिया। पुलिस के समझाने के बाद एक बार छात्र मान गए और प्रदर्शन खत्म कर वहां से चले गए।
अचानक कुछ देर बाद छात्रों की भीड़ आईटीआई चौक पर आ गई और पुलिस पर पत्थराव शुरू कर दिया। इन्हें रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और पिस्टल से हवाई फायरिंग की लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद पुलिस को एके-47 राइफल से फायरिंग करनी पड़ी। इससे छात्रों की भीड़ आईटीआई में घुस गई। पुलिस ने मोर्चा संभाला और आईटीआई में घुसे छात्रों पर लाठीचार्ज करते हुए हिरासत में ले लिया। करीब 100 छात्रों को हिरासत में लिया गया है। छात्रों द्वारा किए पत्थराव में डीएसपी हेडक्वार्टर वीरेंद्र सैनी और डीएसपी राजीव कुमार जख्मी हो गए। 15 पुलिसकर्मी घायल हुए और 6 छात्र को गंभीर चोटें आई। घायलों को निजी अस्पताल व कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया है। डीएसपी सुरेंद्र सिंह भौरिया ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी आरोपी हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। घायलों का इलाज जारी है। 
यह है मामला 
आईटीआई चौक पर गुरुवार को रिंडल गांव के निकित की रोडवेज बस में चढ़ने का प्रयास करते हुए पिछले टायर के नीचे आ जाने से मौत हो गई थी। वह करनाल आईटीआई में मोटर मैकेनिकल ट्रेड का फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट था। गुस्साए छात्रों ने उसी बस पर तोड़फोड़ कर दी थी। हालांकि चालक फरार हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.