सेक्टर 16 के गांव बुढनपुर निवासियों को बरसात के दिनों में जल भराव की समस्या से मिलेगा छुटकारा

-एचएसवीपी, एमडीसी नाले के दोनो और खड़ी करेगा रिटेनिंग वाॅल

-हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता पहुंचे गांववासियों के बीच, समस्याओं के समाधान के लिए मौके पर ही दिये अधिकारियों को निर्देश

-एचएसवीपी की भूमि पर अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए तीन दिन के अंदर एक व्यापक कार्य योजना तैयार करने के दिये निर्देश

पंचकूला। सेक्टर 16 के गांव बुढनपुर निवासियों को बरसात के दिनों में जल भराव की समस्या से छुटकारा मिलने जा रहा है। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज गांव का दौरा कर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को गांव से होकर बहने वाले एमडीसी नाले के दोनो ओर रिटेनिंग वाॅल का निर्माण करने व नाले को और अधिक गहरा करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर श्री गुप्ता के साथ नगर निगम के मेयर कुलभूषण गोयल, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक जगदीश शर्मा, नगर निगम के आयुक्त धर्मवीर सिंह व अन्य उच्च अधिकारी भी उपस्थित थे।

श्री गुप्ता ने कहा कि नाले के दोनो ओ रिटेनिंग वाॅल बनने तथा नाले की गहराई बढने से बरसात के दिनों में नाले के ओवरफलो की समस्या का निदान होगा और लोगों के घर भी सुरक्षित रहेंगे। गांव की महिलाओं ने श्री गुप्ता को अवगत करवाया कि नाले में पानी के अधिक बहाव के कारण घरों में पानी भर जाने का खतरा रहता है। इस पर श्री गुप्ता ने कहा कि वे इस समस्या के निदान के लिए आज सब लोगों के बीच आए हैं और उन्होंने गांव वासियों को इस समस्या के स्थाई समाधान का आश्वासन दिया।

बुढनपुर में बहने वाले नाले के कारण गांव से शमशान घाट तक सीधा मार्ग न होने की समस्या का समाधान करते हुए श्री गुप्ता ने नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिये कि चण्डीगढ़ सीमा के साथ लगती निगम की भूमि से नाले के उपर एक छोटा पुल बना कर शमशान घाट तक रास्ता दिया जाए। गांव की एक बुजुर्ग महिला बीरो देवी ने जैसे ही श्री गुप्ता को उसके घर के समीप गली में पानी भरने की समस्या से अवगत करवाया श्री गुप्ता ने तुरंत महिला के साथ गली का निरीक्षण किया और मौके पर ही नगर निगम के अधिकारियों को गली का स्तर उंचा करने और पानी की निकासी की समूचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। श्री गुप्ता ने गांव में स्थित पार्क का निरीक्षण भी किया और नगर निगम के अधिकारियों को पार्क की चारदीवारी, साफ-सफाई, सौंदर्यीकरण व रखरखाव के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पार्क की देख-रेख और विकास के लिए पार्क डेवलपमेंट कमेटी का गठन किया जाए।

श्री गुप्ता ने हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण को गांव में एचएसवीपी की भूमि पर अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए तीन दिन के अंदर एक व्यापक कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि गांव में किसी भी प्रकार के अवैध अतिक्रमण को जल्द से जल्द हटाया जाए और भूमि की तारबंदी की जाए ताकि वहां दुबारा अतिक्रमण न हो। उन्होंने कहा कि अधिकारी अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए गंभीरता से कार्य करें ताकि सही मायनों में धरातल पर उनका काम नज़र आए।

इस अवसर पर हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य अभियंता हरिदत्त शर्मा, अधीक्षक अभियंता एस.के. नंदवानी, नगर निगम के अधीक्षक अभियंता विजय गोयल, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता अशोक राणा और अमित राठी, निधि भारद्वाज, बीजेपी जिला उपाध्यक्ष उमेश सूद, पार्षद जय कौशिक, नरेन्द्र लुबाणा, महामंत्री प्रमोद वत्स व नगर निगम तथा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.