हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर किया पौधारोपण

-पौधे लगाने के साथ साथ उनका रखरखाव भी आवश्यक-गुप्ता

-वृ़क्ष मनुष्य के जीवन का आधार

पंचकूला। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर भाजपा कार्यालय सकेतड़ी में पौधारोपण किया। इस अवसर पर उनके साथ बीजेपी के जिला प्रधान अजय शर्मा भी उपस्थित थे।
डाॅ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के अवसर पर आज श्री गुप्ता ने पौधा रोपण की शुरूआत की। उन्होंने कहा कि जीवन में सभी को कम से कम पांच पौधे अवश्य लगाने चाहिये। उन्होंने कहा कि पौधो का महत्व मानव जीवन के लिये बहुत महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पौधे लगाने से पर्यावरण बचाया जा सकता है और हम शुद्ध हवा में सांस लें सकते है।
इसके पश्चात विधानसभा अध्यक्ष श्री गुप्ता ने एमडीसी के सेक्टर-6 के सामुदायिक केंद्र में भी पौधारोपण किया।
उन्होंने कहा कि पेड़ पौधे मानव जीवन का आधार हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय समाज में आदिकाल से ही पर्यावरण संरक्षण को महत्व दिया गया है। भारतीय संस्कृति में पेड़-पौधों को पूजा जाता है। भारतीय परंपरा है कि विभिन्न वृक्षों में विभिन्न देवताओं का वास होता है और घर में पेड़ होना शुभ माना जाता था।
उन्होंने कहा कि पौधे लगाने के साथ साथ उनका रख रखाव भी आवश्यक है। इस अवसर पर बीजेपी जिला प्रधान अजय शर्मा ने भी पौधारोपण किया। करनाल प्रभारी व पूर्व प्रधान दीपक शर्मा, पार्षद नरेंद्र लुबाना ने भी पौधा लगाकर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया।
इस अवसर पर जिला संगठन महामंत्री वीरेंद्र राणा, पार्षद प्रमोद वत्स, सुरेश वर्मा, जय कौशिक सहित बीजेपी के अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.