आईटीबीपी ने जोशीमठ के मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

गोपेश्वर । चमोली जिले के आईटीबीपी की प्रथम वाहिनी की ओर से सुनील गांव में कारगिल दिवस पर सात दिनों से चले कार्यक्रम का शनिवार को सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान आईटीबीपी की ओर से सप्ताह भर में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता प्रतिभागियों के साथ ही क्षेत्र के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया।
जोशीमठ के सुनील गांव में बीती 20 जुलाई से आईटीबीपी की ओर से कारगिल युद्ध के दौरान शहीद हुए अधिकारियों और जवानों की याद में विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजन किया गया। इस दौरान जहां आईटीबीपी की ओर से यहां सैन्य हथियारों की प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। वहीं सप्ताह भर तक आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं को सैन्य गतिविधियों, सैन्य जीवन और भारत की सेना की ओर से किए गए युद्धों की विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही यहां रन फॉर मार्टियस, देशभक्ति गीत गायन एवं चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
समापन कार्यक्रम के दौरान डिप्टी कमांडेंट अरुण कुमार सहित आईटीबीपी के अधिकारियों, जवानों और स्कूली बच्चों ने कारगिल शहीदों को श्रद्धांजली दी। इस दौरान आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता में दीय रावत ने प्रथम, साइना ने द्वितीय और नंदीता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। देशभक्ति गीत गायन प्रतियोगिता में दीपीशिखा शाह, कृष राणा और मोनिका रावत ने क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। रन फॉर मार्टियर्स के पुरुष वर्ग में गणेश बहुगुणा प्रथम, अभिषेक द्वितीय और अंकित तृतीय स्थान पर रहे। महिला वर्ग में आराधना, नीलम और वंदना ने क्रमशः प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजेताओं को कार्यक्रम के समापन पर आईटीबीपी के अधिकारियों की ओर से स्मृति चिंन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर द्वितीय कमान अधिकारी अरुण कुमार रोताड, डिप्टी कमांडेट शेखर गुसाईं,देश राज, आशीष, शेर सिंह बुटोला और मयंक शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.