मसूरी-देहरादून का बाधित मार्ग खुला

देहरादून ।  मसूरी-देहरादून मार्ग पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस के मुख्य द्वार के पास देर रात हुई भारी बारिश से हुए भुस्खलन से रास्ता बंद हो गया। शनिवार सुबह मलवा को हटा कर मार्ग खुल गया।
मसूरी कोतवाल भावना कैंथोला ने जानकारी देते हुए कहा कि देर रात मसूरी-देहरादून मार्ग पर अचानक एक पहाड़ी का हिस्सा टूटकर सड़क पर आ गया। इस बोल्डर और मलबे से सड़क मार्ग पूरी तरह से बाधित हो गया।  भावना कैथोला के अनुसार  मार्ग साफ हो गया है। सुबह से जेसीबी के द्वारा सड़क पर आए बोल्डर और मलबे को हटाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि हिमालयन कॉन्क्लेव के लिए सभी वीवीआईपी को इसी मार्ग से मसूरी के सवाय होटल पहुंचाया जा रहा है। 
भूस्खलन की वजह से मलबा से सड़क पूरी तरह पट गई, जिसके यातायात बाधित हो गया।  भारी संख्या में वाहनों की कतार दोनों तरफ लग गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची प्रशासनिक टीम ने जेसीबी मशीन की सहारा से मलबा साफ कराया।  मलबा हटाकर यातायात शुरू किया गया लेकिन अभी भी लगातार वर्षा के पानी के साथ मलबा आने का क्रम जारी है। 
उत्तराखंड के मसूरी में हिमलायन काॅन्क्लेव की तैयारियों जोरों पर चल रही है लेकिन लगातार हो रही बारिश इसमें खलनायक बन गई है जिसके कारण कर्मचारियों को सड़क से मलबा हटाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यातायात में व्यवधान न हो इसके लिए प्रशासन द्वारा मलबे को हटाने के लिए तीन जेसीबी लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.