उपायुक्त ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना को लेकर आयोजित बैठक की करी अध्यक्षता

-जिला के सभी बैंको को तीन दिन में बचे हुये आवेदनकर्ताओं को लोन देने के दिये निर्देश

पंचकूला।
मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना को लेकर उपायुक्त महावीर कौशिक की अध्यक्षता में लघु सचिवालय के सभागार में रिव्यु बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपायुक्त ने जिला के बैंकों को बचे हुये 123 लाभार्थियों को तीन दिन में लोन उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना हरियाणा सरकार का ड्रीम प्रोजैक्ट है और मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल स्वयं इसकी मोनिटरिंग कर रहे है। इसमें किसी तरह की कोताही बर्दाशत नहीं की जायेगी। उपायुक्त ने बैठक में एक एक केस का स्वयं रिव्यु किया और बैंक के अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि यदि किसी आवेदनकर्ता की कागजी कार्रवाही में कोई कमी है तो उसको दुरूशत करके तीन दिन में ऋण प्रदान करें ताकि वह ऋण का लाभ प्राप्त कर स्वयं का काम शुरू करके अपनी आजीविका चला सके।
श्री महावीर कौशिक ने बताया कि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत मुख्यमंत्री अंत्योदय उत्थान मेलो में गरीब परिवारों द्वारा विभिन्न 18 विभागों की योजनाओं के तहत मिलने वाले लाभ के साथ साथ निजी क्षेत्र में रोजगार के लिये भी आवेदन किये गये थे। उन्होंने बताया कि युवाओं की रूचि व कंपनियों की मांग को पूरा करने के लिये मैपिंग करवाई गई, जिसके उपरांत कंपनियों और युवाओं को एक प्लेटफाॅर्म पर लाया गया ताकि युवाओं को कंपनियों की मांग के अनुरूप रोजगार उपलब्ध करवाया जा सके।
उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार के निर्देशानुसार फेस-1 और फेस-2 के तहत जिले के चारों खंडों व पंचकूला शहर में मेले लगाये जा चुके है और इन मेलों में चिन्हित 350 लोगों में से 227 लोगों को बैकों द्वारा ऋण दिया जा चुका है। उपायुक्त ने सभी बैंकों को बाकि बचे लाभार्थियों को तीन दिन में ऋण देने के निर्देश दिये ताकि मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना पोर्टल पर इनका डाटा अपलोड किया जा सके।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त मनिता मलिक, एलडीएम बृजेश मिश्रा, प्लानिंग अधिकारी देवेंद्र सांगवान, करीड की मैनेजर नेहा के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.