एमएसएमई के जरिए रोजगार सृजन का अवसर मिला : गडकरी

नागपुर । केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सूक्ष्म, लघु, मध्यम उद्योग मंत्रालय (एमएसएमई) की बागडोर संभालने के बाद खूशी जताते हुए इसे रोजगार सृजन का अवसर बताया, तथा आनेवाले दिनो में इस मंत्रालय के जरिए कायाकल्प करने का आश्वासन दिया।।
सूक्ष्म,लघु, मध्यम उद्योग मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलने के बाद अपने गृहजनपद नागपुर कि प्रथम यात्रा पर आए नितिन गडकरी का एअरपोर्ट पर भव्य स्वागत हुवा। इस अवसर पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुळे, विधायक सुधाकर कोहले, कृष्णा खोपडे, नागपूर कि मेयर नंदा जिचकार तथा संदीप जोशी समेत सैकड़ों कार्यकर्ताओ ने गडकरी का भव्य स्वागत किया। कार्यकर्ताओ से स्वागत स्वीकारने का बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए गडकरी ने बताया की, एमएसएमई मंत्रालय में बहुत सारे काम करने शेष है। 

इस मंत्रालय के जरिए रोजगार के बहुत सारे अवसर पैदा किए जा सकते है। इसी विश्वास के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस मंत्रालय कि जिम्मेदारी मुझे सौंपी है। रोजगार को बढ़ावा देने के लिए गडकरी ने एमएसएमई कि कमान मिलने को बहुत अच्छा अवसर करार दिया। 
सड़क परिवहन तथा महामार्ग मंत्रालय पर गडकरी ने बताया कि केदारनाथ, ब्रद्रीनाथ, यमुनोत्री, गंगोत्री इन चार धामो को सड़क के रास्ते से जोड़ना उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है। साथ ही गडकरी ने महामार्गो के बगल में 125 करोड़ पेड़ लागने की घोषणा की। देश कि आबादी के अनुपात में सड़क के किनारे 125 करोड़ पेड़ लगाने का संकल्प गडकरी ने दोहराया। सड़क निर्माण कि गती पर गडकरी ने कहा कि पहले प्रतिदिन 32 किलोमीटर सड़क का निर्माण होता था। आने वाले दिनो में प्रतिदिन 40 किलोटीर कि सड़क बनाई जाएगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.