कृषि संबंधी तीनों काले कानून, बढ़ती बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई और बढ़ते अपराध से केंद्र व प्रदेश की सरकार से हर वर्ग नाराज:आप सांसद

पंचकूला जिला ईकाई की ओर से आयोजित रोड़ शो में शिरकत करने पहुंचे डा. गुप्ता बीके कौशिक व योगेश्वर शर्मा

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा के सांसद एवं हरियाणा मामलों के प्रभारी डा. सुशील गुप्ता का कहना है कि हरियाणा में आज किसानों की समस्याएं, कृषि संबंधी तीनों काले कानून, बढ़ती बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई और बढ़ते अपराध आज चिंता का विष्य हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की मनोहर लाल की सरकार हर मामले में बुरी तरह से नाकाम हो गई है। इस सरकार से प्रदेश का हर वर्ग खासकर कर्मचारी, युवा, महिलाएं,मजदूर आदि सब नाराज हैं और अपनी अपनी मांगों को लेकर संघर्ष कर रहे हैं या फिर अपनी नाराजगी जता रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र की सरकार तीनों काले कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की लंबे समय से चले आ रहे संघर्ष को खत्म करने के नित नये नये षडयंत्र रच रही है,मगर हर बार उसे मूंह की खानी पड़ती है और आगे भी ऐसा ही होगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी पूरी तहर से किसानों के संघर्ष में उनके साथ है और रहेगी। उन्होंने कहा कि इन सभी बातों को लेकर आज पंचकूला में आप की ओर से यह रोड़ शो का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उनके साथ आप उत्तरी हरियाणा के अध्यक्ष बीके कौशिक,सचिव योगेश्वर शर्मा, युवा प्रधान गौरब बख्शी, जिला प्रधान सुरेंद्र राठी, आप के पंचकूला के चेयरमैन राहुल भारतीय, जिला युवा प्रधान आर्य सिंह, जगमोहन, बलजीत बल्ली आदि नेता भी थे।डा. सुशील गुप्ता जिला पंचकूला आप द्वारा आयोजित रोड़ शो में भाग लेने आये हुए थे। रोड़ शो के दौरान पंचकूला के सेक्टर 15 में उनका पार्टी नेताओं योगी मथूरिया व कपिल योगी द्वारा स्वागत किया गया। इस मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए डा. सुशील गुप्ता ने कहा कि सिंघू बार्डर पर जो अपराध हुआ उस पर किसान नेता अपना स्पष्टीकरण दे चुके हैं कि उनका इससे कोई लेना देना नहीं है, जिसने अपराध किया है, कानून उसे नियमों अनुसार सजा देगा। और इस मामले में आत्मसमपर्ण के साथ साथ गिरफतारी भी हो चुकी है। ऐसे में अब इस मामले में राजनीति कर सरकार किसानों के आंदोलन को जो डगमगाने का प्रयास कर रही है, उसे इसमें सफलता नहीं मिलने वाली। सरकार को तीनों काले कानून वापिस लेने ही होंगे। उन्होंने कहा कि यह किसानों के शांतिपूर्ण आंदोलन की ही ताकत है कि आज प्रदेश के मुख्यमंत्री,मंत्री सांसद, विधायक और भाजपा के नेता उनके डर से अपने कार्यक्रम ही रद्द करने लगे हैं। आप के उत्तरी हरियाणा जोन के अध्यक्ष बीके कौशिक ने कहा कि प्रदेश में डीएपी खाद की कालाबाजारी जिस तरह से हो रही है,उसने भी इस सरकार की किसानों के प्रति कितनी जिम्मेवार है, की  पोल खोल कर रख दी है। उन्होंने कहा कि आज हालात इस कद्र बिगड़ चुके हैं कि खाद लेने के लिए दिन भर लम्बी लम्बी लाइनों में खड़े होकर भी इसके न मिलने पर किसान अपने निराश होकर घर चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने कोरोना के दौरान यूरिया और डी ए पी खाद के दामों में अप्रत्याशित वृद्धि की और अब खाद की कृत्रिम किल्लत पैदा करके कालाबाजारी को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिसका सीधा सा मतलब यह है कि भाजपा सरकार अपने कुछ गिने चुने पूंजीपति मित्रों को लाभ पहुंचाने के लिए उनके लिए काम कर रही है।
आप के उत्तरी हरियाणा जोन के सचिव योगेश्वर शर्मा ने आगे कहा कि आज जिस तरह से डीजल, पैट्रोल व रसोई गैस के दाम बेलगाम बढ़ रहे हैं, उसने और महंगाई बढ़ाते हुए आम आदमी की कमर तोड़ कर रख दी है। डीजल पैट्रोल बढऩे से हर चीज महंगी हो रही है और इसका सीधा सा असर महिलाओं की रसोई पर पड़ रहा है, मगर यह सरकार अपने खास मित्रों को ही राहत देने के नये नये रास्ते निकालती है। उन्होंने कहा कि जिस तरहत से सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उनके सहयोगियों ने फोटो खिंचवाने के लिए उज्जवला योजना के तहत गैस सिलेंडर बांटे थे वे अब रसोई गैस महंगी हो जाने के चलते महिलाओं ने उठाकर एक ओर रख दिये हैं क्योंकि उन्हें महंगी होने के चलते भरवाने की हिम्मत अब उनमें नहीं बची है। बाद में डा. सुशील गुप्ता रोड़ शो लेकर कालका तक भी गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published.