चौकीदार शब्द पर बोले राहुल, यह कांग्रेस का नहीं युवाओं का नारा है

भिंड । भिंड-दतिया लोकसभा सीट के पार्टी उम्‍मीदवार देवाशीष जरारिया के समर्थन में प्रचार करने बुधवार को कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी भिंड जिले में पहुंचे। यहां उन्‍होंने जनसभा को संबोधित करते हुये मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि कुछ दिनों पहले जब मैं छत्‍तीसगढ़ में भाषण दे रहा था, तब मेरे चौकीदार कहते ही सभा में मौजूद युवाओं ने चोर कहा था, जिससे यह साबित होता है कि ये नारा कांग्रेस का नहीं देश के युवाओं का है। राहुल ने कहा कि यही नारा सब जगह चल रहा है, जहां भी चले जाओ लोग एक ही बात कह रहे हैं। 

उन्‍होंने कहा कि नरेन्‍द्र मोदी ने अपने भाषणों में खुद ही कहा था कि वे चौकीदार हैं और उनका सीना 56 इंच का है। इस पर चुटकी लेते हुये राहुल ने कहा कि आपने कभी किसी गरीब के घर चौकीदार देखा है। लेकिन अनिल अंबानी के घर के बाहर चौकीदार होते हैं और उसमें नरेंद्र मोदी भी शामिल हैंं। राहुल ने कहा कि भिंड के युवाओं ने देश के लिये कुर्बानी दी है। भिंड के युवा आर्मी में जाते हैं और सीआरपीएफ, एयर फोर्स में रहकर देश की सुरक्षा में लगे हैं। लेकिन मोदी ने इन्हीं युवाओं का पैसा लेकर अनिल अंबानी को दे दिया। 

राहुल ने कहा कि मोदी ने भिंड के युवाओं के साथ धोखा किया है। मोदी जब 5 लाख 55 हजार करोड़ रुपये 15 लोगों को दे सकते हैं, तो क्या कांग्रेस गरीबों को 72 हजार सालाना नहीं दे सकती है?  राहुल ने कहा कि यदि 2019 में कांग्रेस की सरकार बनी, तो 72 हजार रुपये महिलाओं के खाते में डालेंगे। इस दौरान राहुल ने नोटबन्दी और जीएसटी पर भी मोदी सरकार को घेरा और कहा कि इससे देश के लोगों का धंधा चौपट हो गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.